देवघर। बाबा भोले की नगरी देवघर प्रधानमंत्री मोदी का बेसब्री से इंतजार हो रहा है। देवघर में प्रधानमंत्री मोदी 12 जुलाई को ना सिर्फ देवघर एयरपोर्ट का उदघाटन करेंगे, बल्कि एम्स की अतिरिक्त बेड अस्पताल का शुभारंभ करेंगे। इधर बाबा नगरी में प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को खास बनाने के लिए तैयारियां जोर शोर से चल रही है। मंदिर प्रशासन की तरफ से प्रधानमंत्री को चांदी के पात्र में पूजा कराने की तैयारी में हैं। मंदिर में प्रवेश करते ही चार अलग-अलग मंदिरों में बैठे पंडितों द्वारा चार वेदों का पाठ किया जायेगा।

दरअसल मंदिर प्रबंधन ने साढे सात किलो चादी के बर्तन को सफाई के लिए कारीगर के पास भेजा है। ये सभी बर्तन 10 या 11 तारीख तक चमाककर मंदिर को भेज दिया जायेगा। मंत्री में प्रवेश करते हुए हाथ धोने से लेकर मंदिर के गर्भगृह तक जाने के लिए खास व्यवस्था की जा रही है। वीआईपी गेट से लेकर पूरे मंदिर परिसर तक कारपेट बिछाये जायेगा। पूजा के बाद प्रधानमंत्री बाबा मंदिर की परिक्रमा कर मंदिर के पुरोहितों को अभिवादन करेंगे।

अभी तक जो संभावित कार्यक्रम प्रधानमंत्री का है, उसके मुताबिक नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को दिल्ली से एयरफोर्स के विशेष विमान से देवघर एयरपोर्ट पर उतरेंगे। करीब एक बजे उनका विमान यहां उतरेगा। उसके बाद वो सीधे एयरपोर्ट के उदघाटन समारोह में शिरकत करेंगे। एयरपोर्ट के उदघाटन के बाद प्रधानमंत्री मंदिर में करीब 20 से 25 मिनट का वक्त गुजारेंगे। मंदिर से वो सीधे कार्यक्रम स्थल देवघर कालेज मैदान में पहुंचेंगे। आज या कल तक SPG की टीम देवघर पहुंच जायेगी। 11 जुलाई से मंच का सुरक्षा घेरा SPG अपने कंट्रोल में ले लेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.