संता साइलेंट टेल संस्था के सदस्य सड़क पर जिंदगी गुजार रहे जानवर की सेवा कर निभा रहे है जिम्मेदारी

जमशेदपुर । जिले में संता साइलेंट टेल संस्था के सदस्यों ने कुत्ते, गाय, बिल्ली जैसे जानवर की सेवा की। हर रविवार की तरह इस रविवार को भी एवम विश्वकर्मा पूजा रहने के बावजूद संता साइलेंट टेल द्वारा स्ट्रीट डॉग, गाय एवम रोड में रहने वाले कई सारे जानवर को चावल, ब्रेड,दूध इत्यादि खिलाया गया।


इस मौके पर संता के संरक्षक सागर शर्मा ने HPBL से बातचीत में कहा की पशु सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है। इसे ध्यान में रखकर इस संस्था की शुरुवात की गई है। मालूम हो की संस्था के सदस्य हर रविवार को इस तरह का कार्य करते है।

जबकि इसकी होने वाली खर्च भी संस्था के सदस्य खुद वहन करते है। इस कार्य से इन पशु को सप्ताह में एक बार पोष्टिक खाना मिल जाता है साथ ही यदि इन्हें कोई तकलीफ होती है तो उसका भी उपचार किया जाता है।

संस्था के संरक्षक ने बताया की इस संस्था को अब आम जनता का सहयोग मिल रहा है, पहले तो लोगो द्वारा इस कार्य कि हंसी उड़ाई जाती थी।

परंतु हमारे सभी सदस्य अपने काम में हर रविवार को लगे रहते है। जल्द ही इस संस्था को झारखंड सरकार से निबंधित भी कराया जाएगा। इस मौके मुख रूप से स्नेहा, राहुल, मिली, पूजा, सनी, श्रेयशी, शुभम, आकांक्षा, दिनेश, दिलकुशा, ऋषि मौजुद रहे।

HPBL Desk
HPBL Desk  

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति की हो, खेलकूद की हो, अपराध की हो, मनोरंजन की या फिर रोजगार की, उसे LIVE खबर की तर्ज पर हम आप तक पहुंचाते हैं।

Related Articles

Next Story