Vastu Tips: फटे कपड़े पहनते हैं तो हो जाएं सावधान

Vastu Tips: वास्तुशास्त्र से व्यक्ति अपना भाग्य अपने नियंत्रण में रख सकता है। वहीं वास्तु के विरुद्ध कार्य करने से व्यक्ति का भाग्य भी दुर्भाग्य में बदल जाता है। व्यक्ति के भाग्य पर कपड़ों का अधिक प्रभाव रहता है। कई बार हम अनजाने में या जानबूझकर फटे कपड़े पहन लेते हैं। लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, फटे या पुराने कपड़े पहनने से व्यक्ति के जीवन पर बुरा असर पड़ता है। फटे कपड़े पहनने से व्यक्ति की कुंडली में शुक्र कमजोर हो जाता है। इससे व्यक्ति के दांपत्य जीवन पर नकारात्मक असर पड़ता है। आईए जानते हैं कि फटे हुए कपड़े पहनने से रिश्ते किस तरह प्रभावित होते हैं…

दांपत्य जीवन का उत्तरदायी है शुक्र ग्रह (Vastu Tips)

शुक्र ग्रह को शुख-शान्ति, प्रेम, दांपत्य जीवन का उत्तरदायी ग्रह है। शुक्र ग्रह को जीवन की गुणवत्ता और भोग-विलास का स्वामी माना जाता है। इसलिए व्यक्ति के आकर्षक दिखने में शुक्र का ही प्रभाव रहता है। ऐसे में फटे कपड़े पहनने पर शुक्र आपको नकारात्मक प्रभाव देते हैं।

कमजोर शुक्र बढ़ाता है क्लेश

फटे कपड़े पहनने से शुक्र आपके जीवन पर भी असर डालते हैं। पुराने कपड़े पहनने से व्यक्ति धीरे-धीरे कंगाल होने लगता है। शुक्र कमजोर होने पर व्यक्ति किस्मत उसका साथ नहीं देती है। यहां तक की उसके साथी से भी उसकी अनबन होने लगती है। दांपत्य जीवन में गृह क्लेश बढ़ने लगता है।

फटे कपड़े पहनने से रूठ जाती हैं लक्ष्मी

शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है। इसलिए फटे कपड़े पहनने से शुक्र कमजोर होता है जिससे माता लक्ष्मी भी रूठ कर चली जाती हैं। ऐसे में घर में दरिद्रता का वास होने लगता है और व्यक्ति कंगाल हो जाता है।


फटे कपड़े पहनने से घटता है प्रेम

जब आपके जीवन में शुक्र कमजोर होने लगता है तो आपके जीवन से प्रेम भी घटने लगता है। इसका सीधा सर आपका दांपत्य जीवन पर पड़ता है। आपके साथी से आपका मन मुटाव होने लगता है और दूरियां बढ़ने लगते हैं। इसलिए कभी भी संपन्न होने के बावजूद फटे कपड़े नहीं पहनना चाहिए। अगर कपड़ा फट जाए और आपके पास दूसरे वस्त्र न हो तो आप उन्हें सील कर पहन सकते हैं।

Related Articles

Next Story