Uric Acid Reducing Tips: पानी में मिलाकर पीने से ये चीजें, आसानी से घटता जाएगा यूरिक एसिड

Uric Acid Reducing Tips: हमारे शरीर में प्यूरीन पदार्थ होता है और जब प्यूरीन की मात्रा बढ़ जाती है तब शरीर में यूरिक एसिड बढ़ने लगता है। यह काफी खतरनाक भी साबित होता है और इसके कारण कई समस्याएं हो सकती हैं।

Uric Acid Reducing Tips: ये हो सकती है परेशानियां

हाई यूरिक एसिड के कारण गाउट की समस्या, जोड़ों में दर्द, हाई ब्लड प्रेशर और किडनी डिजीज होने का बेहद ज्यादा रिस्क रहता है। बढ़े हुए यूरिक एसिड के स्तर को कंट्रोल करना जरूरी है और इसको कंट्रोल करने के लिए पानी में ये दो चीजें मिलाकर पी लें। आइए जानते हैं…

कैसे करें कंट्रोल

नींबू पानी

यूरिक एसिड का स्तर कम करने के लिए नींबू फायदेमंद है और इसमें विटामिन सी और कई तरह के एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते है जो यूरिक एसिड को शरीर से बाहर कर सकते हैं।

तुलसी के पत्ते

तुलसी के पत्तों में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होते है और इसके अलावा विटामिन सी भी मौजूद होता है और इसके सेवन से हाई यूरिक एसिड का स्तर कम हो सकता है।

कैसे करें सेवन

तुलसी के कुछ पत्तों को 1 कप पानी में उबालें और इसके बाद इस पानी में नींबू का रस और शहद मिक्स करें और आपकी ड्रिंक तैयार है फिर इसका सेवन करें।

कब करें सेवन

रोजाना सुबह खाली पेट इस ड्रिंक का सेवन करें और इसके सेवन से यूरिक एसिड का लेवल कंट्रोल हो सकता है। इसे अपनी डाइट में जरूर शामिल करें। नियमित रूप से आप इसका सेवन कर सकते हैं।

Related Articles

Next Story