नीतू कपूर के चरणों में रखी थी रणबीर कपूर ने अपनी पहली सैलरी, रो पड़ी थीं दिग्गज अभिनेत्री

Neetu Kapoor Birthday: बॉलीवुड की वेटरन एक्ट्रेस नीतू कपूर आज अपना 66वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. इस मौके पर दिग्गज अभिनेत्री को फैमिली, फ्रेंड्स और फैंस खूब विश कर रहे हैं. इन सबके बीच सोशल मीडिया पर नीतू कपूर और उनके एक्टर बेटे रणबीर कपूर का एक किस्सा काफी वायरल हो रहा है. दरअसल ये किस्सा रणबीर कपूर की पहली सैलरी से जुड़ा है जो उन्होंने अपनी मां के चरणों में अर्पित की थी.

जब बेटे ने चरणों में रखी तो पहली सैलरी तो रो पड़ी थीं नीतू कपूर

एनिमल एक्टर रणबीर कपूर अपने दिवंगत अभिनेता पिता ऋषि कपूर से ज्यादा अपनी मां नीतू कपूर क्लोज रहे हैं. रणबीर ने एक बार एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्हें पहली सैलरी कितनी मिली थी और इसका उन्होंने क्या किया था. दरअसल मैशेबल इंडिया से बात करते हुए, रणबीर कपूर ने कहा था, “मेरी पहली तनख्वाह 250 रुपये थी जो मुझे प्रेम ग्रंथ में असिस्ट करते समय मिली थी. एक गुड बॉय की तरह, मैं अपनी मां के कमरे में गया और मैंने अपने पहले पे चेक को उनके पैरों पर रख दिया था. उन्होंने इसे देखा और वह रोने लगीं ये मेरी लाइफ का फिल्मी मोमेंट था.”

नीतू कपूर इस साल कहां सेलिब्रेट कर रही हैं बर्थडे

बता दें कि पिछले साल (2023 में) नीतू जी ने अपना 65वां जन्मदिन इटली में मनाया था और उनके साथ उनके बेटे रणबीर, बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी, नातिन समारा साहनी और दामाद भरत साहनी भी थे. वहीं इस साल दिग्गज अभिनेत्री अपनी बेटी रिद्धिमा और दामाद भरत के साथ स्विट्जरलैंड में बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं.

नीतू कपूर करियर

वहीं नीतू कपूर के करियर की बात करें तो उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मों में काम शुरू किया था. नीतू कपूर ने साल 1966 में फिल्म ‘सूरज’ से डेब्यू किया था। 1970 के दशक में अमिताभ बच्चन के साथ ‘दीवार’, ‘खेल खेल में’, ‘कभी-कभी’, ‘धरम वीर’, ‘अमर अकबर एंथोनी’ और ‘काला पत्थर’ जैसी फिल्मों में काम करने के बाद वह टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल हो गई थीं. इसके बार करियर के पीक पर एक्ट्रेस ने ऋषि कपूर से शादी कर ली थी और फिर वे घर-गृहस्थी संफालने के लिए फिल्मों से दूर हो गईं. हालांकि इसके बाद उन्होंने कुछ साल पहले कमबैक किया था. नीतू को आखिरी बार ‘जुगजग जीयो’ में अनिल कपूर, वरुण धवन और कियारा आडवाणी के साथ देखा गया था.

Related Articles

Next Story