नयी दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग ने बड़ा एक्शन लिया है। आयोग ने मंगलवार को पांच राज्यों के 8 डीएम और 12 एसपी का तबादला कर दिया है। जिन पांच राज्यों के लिए चुनाव आयोग ने यह एक्शन लिया है, उनमें असम, बिहार, झारखंड, ओडिशा और आंध्र प्रदेश के नाम हैं। इस संबंध में चुनाव आयोग की तरफ से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। चुनाव आयोग ने बिहार के नवादा और भोजपुर के डीएम और एसपी को हटा दिया है। इसके अलावा असम के उदलगुड़ी के जिलाधिकारी का ट्रांसफर करने का आदेश दिया है। वहीं, ओडिशा के दो जिलाधिकारियों, पांच पुलिस अधीक्षकों और एक पुलिस महानिरीक्षक समेत आठ अफसरों का तबादला किया गया है।

इसके साथ ही चुनाव आयोग ने झारखंड के देवघर जिले के एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग का तबादला कर दिया है। वहीं, रांची (ग्रामीण) एसपी, पलामू के डीआईजी और दुमका के आईजी के खाली पदों को भरने के लिए अफसरों के नाम मांगे हैं।

चुनाव आयोग के आदेश के अनुसार, आंध्र प्रदेश में तीन डीईओ और पांच एसपी का तबादला किया गया है। लेकिन, सबसे बड़ा नाम आंध्र में गुंटूर रेंज के आईजी जी पाला राजू का है। गुंटूर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान अव्यवस्था का आरोप जी पाला राजू पर लगा था। इसके बाद भाजपा की तरफ से उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई थी।

इन अधिकारियों का हुआ तबादला

बिहार में जिन पदाधिकारियों का ट्रांसफर किया गया
भोजपुर जिले के डीएम और एसपी का ट्रांसफर किया गया
नवादा जिले के डीएम और एसपी का ट्रांसफर किया गया
झारखंड में जिन पदाधिकारियों का ट्रांसफर किया गया
एसपी देवघर का ट्रांसफर किया गया
एसपी (ग्रामीण) रांची, डीआईजी पलामू, आइजी दुमका के रिक्त पदों को भरने और पदाधिकारियों का पैनल भेजने का निर्देश आयोग की ओर से दिया गया.

असम में जिन पदाधिकारियों का ट्रांसफर किया गया
उदालगिरी के डीएम का ट्रांसफर किया गया

ओडिशा में जिन पदाधिकारियों का ट्रांसफर किया गया
कटक और जगतसिंहपुर के डीएम
अंगुल के एसपी, बहरामपुर, खुर्दा और राउरकेला
डीसीपी कटक और आईजी सेंट्रल बदले गए.

आंध्र प्रदेश में जिन पदाधिकारियों का ट्रांसफर किया गया
कृष्णा, अनंतपुरमु और तिरुपति जिलों के डीएम बदले गए
प्रकाशम, पालनाडु, चित्तूर, अनाथपुरमु और नेल्लोर जिलों के एसपी बदले गए.

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति...