JHARKHAND : मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने संभाला पदभार, कहा हमारी सबसे बड़ी चुनौती हर घर नल जल योजना के तहत घरों तक है पानी पहुंचाना

रांची : पेयजल औऱ स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने नेपाल हाउस मंत्रालय में मंगलवार को पदभार संभाला. मंत्री कक्ष में उनका स्वागत विभागीय सचिव राजेश शर्मा, अभियंता प्रमुख ब्रजनंदन कुमार, मुख्य अभियंता सीडीओ प्रभात कुमार सिंह, क्षेत्रीय मुख्य अभियंता निरंजन कुमार, मुख्य अभियंता पीएमयू अनिल कुमार, मुख्य अभियंता मुख्यालय शीशिर सोरेन समेत अन्य ने फ्लावर बुके देकर किया.

मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि हमारी सबसे बड़ी चुनौती हर घर नल जल योजना के तहत घरों तक पानी पहुंचाना है. सरकार ने केंद्र प्रायोजित योजना के तहत 51 फीसदी घरों तक कनेक्शन पहुंचा दिया है. केंद्र और राज्य सरकार इस योजना में बराबर-बराबर पैसा देती है. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार हर पंचायत में 15-15 नलकूप की स्थापना कर रही है. योजना को मंजूरी मिल गयी है. अब ग्रामीणों को पीने के पानी के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा. हमलोगों को सीएम हेमंत सोरेन का स्पष्ट निर्देश है कि काम करना है. विकास को अमली जामा पहनाना है.पीएचइडी मंत्री ने कहा कि हमें विरासत में खाली खजाना मिला था. राज्य की राजनीतिक परिस्थितियां अनुकूल नहीं थी. फिर भी कोरोना के समय हेमंत सोरेन की सरकार ने काफी काम किया. उन्होंने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में हमारी सरकार ने विपक्षी हमलों को झेला और राज्य की जनता को एक अच्छा शासन देने की कोशिश की.

Related Articles

Next Story