मनरेगा कर्मियों का बढ़ेगा मानदेय, नियमितीकरण की होगी संचिका तैयार,विभागीय सचिव ने प्रतिनिधिमंडल को कहा..

रांची। झारखण्ड राज्य मनरेगा कर्मचारी संघ प्रदेश कमिटी का प्रतिनिधिमंडल की मनरेगा आयुक्त और ग्रामीण विकास विभाग के सचिव की मौजूदगी में वार्ता हुई। विक्रांत ज्योति केंद्रीय अध्यक्ष, सुशील कुमार पाण्डेय केंद्रीय संयुक्त सचिव झारखण्ड राज्य अनुबंध कर्मचारी महासंघ झारखंड के उपस्थिति एवं मार्गदर्शन में सम्पन्न वार्ता टीम की अगुवाई महेश सोरेन प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ राजेश दास प्रदेश सचिव ने किया ।

प्रथम चरण की वार्ता में मनरेगा कमिश्नर झारखण्ड ने गम्भीरता से सुनते हुए ग्रेड पे, 60 साल की सेवा, बीमा जैसे मुद्दों पर सहमति जताते हुए इसे जल्द लागू करने का भरोसा दिया ।

इसके बाद मनरेगा आयुक्त की अगुवाई में सचिव ग्रामीण विकास के कार्यालय कक्ष में वार्ता हुई और समय का नजाकत को देखते हुए तत्काल संतोषप्रद मानदेय वृद्धि करने के साथ साथ ग्रेड पे की संचिका मणिपुर सरकार के तर्ज पर पद कोटि एवं योग्यता के अनुसार देने हेतु अबिलम्ब संचिका तैयार करने का निर्देश दिया। सचिव ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों एवं पारा शिक्षकों के समान अनुकम्पा की नौकरी देने के लिए उपरोक्त संकल्प के अनुसार संचिका बढ़ाने के निर्देश दिया ।

संचिव ने कहा कि ग्रेड पे देने में विलम्ब हो सकता है इसलिए तत्काल राहत के लिए 15 दिनों के अंदर मानदेय वृद्धि किया जाएगा साथ ही ग्रेड पे के लिये संचिका भी बढ़ा दी जायेगी।

वार्ता में सागर कुमार प्रखण्ड कार्यक्रम पदाधिकारी,त्रिभुवन महतो अभियंता संवर्ग ,संतोष कुमार महतो कम्प्यूटर सहायक ,चतर्भुज कुमार लेखा सहायक ,मोहम्मद शाहिद सन्तोध मिर्धा सहित सभी विंग के मनरेगा कर्मियों ने भाग लिया एवम वार्ता पर संतोष जताया।

इस आशय की जानकरी महेश सोरेन ने प्रेसविज्ञप्ति जारी कर दिया ।

HPBL
HPBL  

Related Articles

Next Story