गिरिडीह आज़ झारखंड राज्य मुफ्फसिल लिपिक मोर्चा के बैनर तले आंदोलन की नए सिरे से शुरुवात होगी। आंदोलन की रणनीति तैयार हो चुकी है।आपकी बता दे कि पिछले दिनों नई कमिटी का चुनाव किया गया था। चुनाव में सर्वसम्मति से कमिटी का चुनाव कर ग्रेड पे बढ़ोतरी संबंधी अन्य मांगों के समर्थन में आंदोलन तेज करने का निर्णय लिया गया था।

ट्विटर अभियान की शुरुवात

आंदोलन के क्रम में आज 04/09/2022 को पूर्वाह्न 11बजे से अपराह्न 3 बजे तक ट्विटर (twitter) अभियान का आयोजन किया गया है। ट्वीटर अभियान का उद्देश्य सरकार अपनी लंबित मांग को पहुंचाना है। विभिन्न विभागों में कार्यरत सभी लिपिकों से आग्रह किया गया है की # टैग, ट्वीट/रिट्विट करते हुए इस अभियान का हिस्सा बने।

2400GradePay From Appointment

merge LDC & UDC

Jharkhand State Clerk

@JharkhandCMO
@HemantSorenJMM
@DrRameshwarOra1
@Jagarnathji_mla

क्या है प्रमुख मांग

आपको बता दे की राज्य भर में सारे विभाग के लिपिक इस बात से खासे नाराज चल रहे हैं। इस संबंध में संघ के प्रदेश संयोजक विकास कुमार सिन्हा ने बताया की उन्हें तृतीय वर्ग के कर्मचारी श्रेणी में रखा गया है, परंतु चतुर्थ वर्ग के कर्मचारी से मात्र 100 रुपए का अंतर ग्रेड पे में रखा गया है, इसलिए ग्रेड पे 1900 से 2400 किया जाय। लिपिक संवर्ग के नामकरण में निम्न वर्गीय को हटाया जाय उसके स्थान पर उच्च वर्गीय या सहायक शब्द जोड़ा जाय सहित अन्य मांगों को लेकर राज्य भर के लिपिक संवर्ग काफी समय से संघर्ष कर रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.