रांची। झारखंड में जल्द ही बंपर बहाली होगी। मुख्यमंत्री  हेमंत सोरेन ने एक बार फिर इस बात के संकेत दिये हैं। जेपीएससी में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि दो दशक से ज्यादा राज्य को बने हुए हो गये, लेकिन अभी तक नियुक्ति नियमावली नहीं बनी थी। अब पहली बार नियुक्ति नियमावली बनी है, जिसके बाद अब बहाली का सिलसिला शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री ने संबोधित करते हुए कहा कि   अलग राज्य के रूप में झारखंड के बने दो दशक से ज्यादा हो गए। लेकिन, कभी नियुक्ति नियमावली नहीं बन पाई ।हमारी सरकार ने ना सिर्फ नियुक्ति नियमावली बनाई, बल्कि क्रमबद्ध और योजनाबद्ध तरीके से पूरी तेजी के साथ खाली पदों को भरने का अभियान शुरू कर चुके हैं और यह सिलसिला लगातार जारी रहेगा।

55 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्तियां

झारखंड में स्कूल शिक्षा व साक्षरता विभाग में सबसे ज्यादा 38 हजार पदों पर भर्तियां होगी। वहीं पुलिस विभाग में 13 हजार 473 पदों पर और वन विभाग में 4051 पदों पर अलग-अलग श्रेणियों में भर्ती होगी। मंगलवार को हुई बैठक में समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री को अधिकारियों ने खाली पदों के आंकड़े दिये हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि नियुक्ति आरंभ होने से पहले युवाओं को तैयारी का भरपूर मौका मिलेगा और संबंधित विभागों में रिक्त पड़े पदों को तत्काल भरा जायेगा। मुख्यमंत्री ने तीनों विभागों में नियुक्ति नियमावली की सारी बाधाएं दूर कर ली है।

अगस्त में जारी हो सकता है विज्ञापन

माना जा रहा है कि जुलाई के आखिरी सप्ताह तक तक कर्मचारी चयन आयोग को विभाग की तरफ से रिक्तियों की सूचना और परीक्षा कराने का अनुरोध पत्र भेज दिया जायेगा। कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से तैयारी पूर्ण कर अगस्त तक में विज्ञापन जारी कर दिया जायेगा। खबर है कि इसी साल परीक्षा आयोजित कर परिणाम घोषित करने की भी तैयारी है।

Leave a comment

Your email address will not be published.