रांची। पुरानी पेंशन की सौगात जल्द ही झारखंड के कर्मचारियोंको मिलने वाली है। राज्य सरकार की पहल पर अब विभागीय स्तर पर भी कोशिशें तेज हो गयी है। इन सबके बीच पेंशन के अधिकार की लड़ाई देशस्तर पर लड़ने वाली ईकाई NMOPS ने प्रांतीय महाधिवेशन बुलाने का फैसला लिया है। जून महीने में ये प्रांतीय अधिवेशन होगा, जिसमें प्रदेश भर के कर्मचारी जुटेंगे। इस महाधिवेशन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी मौजूद रहेंगे।

इससे पहले पिछले दिनों NMOPS की प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक हुई, बैठक में पुरानी पेंशन कोलेकर विस्तार से चर्चा की। बैठक में पुरानी पेंशन की दिशा में सरकार की तरफ से किये जा रहे प्रयास और विभागीय तैयारी के मद्देनजर क्रमवार चर्चा की गयी।

बैठक में NMOPS के प्रांतीय अध्यक्ष विक्रांत सिंह ने महाधिवेशन के बारे में विस्तार से प्रांतीय कार्यकारिणी को जानकारी दी। 26 जून को होने वाले महाधिवेशन में झारखंड के प्रत्येक जिले व प्रखंड से कर्मचारियों को रांची पहुंचने का आग्रह किया गया है। उम्मीद के करीब 10 से 15 हजार कर्मचारियों की भीड़ महाधिवेशन में मौजूद रहेगी।

महाधिवेशन को लेकर NMOPS की प्रांतीय कार्यकारिणी ने पदाधिकारियों को नयी जिम्मेदारियां दी गयी है। इस महाधिवेशन में मुख्यमंत्री की मौजूदगी को लेकर उम्मीद जतायी जा रही है कि OPS को लेकर सरकार की तरफ से की जा रही कोशिशों की जानकारी दी जायेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.