ब्रिस्बेन : विश्व कप का पहला चरण कल 16 अक्टूबर से स्टार्ट हो चुका है। भारत का विश्व कप में पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को चीर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होना है। उससे पहले आज 17 अक्टूबर को ब्रिस्बेन के गावा मैदान में भारत मेजवान ऑस्ट्रेलिया से अभ्यास मैच में दो-दो हाथ करते नजर आएगा। इस मैच में भारत अपनी वर्ल्ड कप की तैयारियों को अंतिम रूप से संजोना चाहेगा। मैच में नज़र मोहम्मद शमी पर टिकी होंगी जो जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में शामिल किए गए हैं।

भारत ने इससे पहले वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी दो प्रैक्टिस मैच खेला था, जहाँ उसे 1 में जीत और 1 में हार का सामना करना पड़ा था। उन दोनों ही मैच में विराट कोहली बल्लेबाजी को नही उतरे थे। वही रोहित शर्मा दूसरे मैच में बल्लेबाजी को नहीं आये।

भारतीय दृष्टिकोण से यह मैच सारी ख़ामियों को दूर करने के नज़रिए से बेहद महत्वपूर्ण है। खास कर गेंदबाज़ी यूनिट में सुधार को अंतिम टच देने के लिए यह मैच काफी अहम हो जाता है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारत को एक और अभ्यास मैच 19 अक्टूबर को खेलना है। ऐसे में भारत दोनों मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन कर के एक सकारात्मक ऊर्जा के साथ विश्व कप में अपने अभियान की शुरूआत करना चाहेगी।

दूसरी ओर कांगरू भी अपनी धरती पर होने वाले विश्व कप में अपना परचम लहराने को तैयार है। गावा टेस्ट में भारत की ऐतिहासिक विजय जरूर भारत को यहाँ खेलने के लिए एक सकारात्मक ऊर्जा देती है, वही ऑस्ट्रेलिया टीम अपने इस घरेलू मैदान से अच्छे से वाकिफ़ है। वे भी गेंद और बल्ले से प्रदर्शन करने को बेबरार होंगे। हालाँकि ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार ऑल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल की फॉर्म चिंता का सबब बन गई है। ऐसे में वो भी अभ्यास मैच में अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने को आतुर होंगे।


मैच भारतीय समयानुसार 9:30 सुबह से खेला जाएगा। इसका सीधा प्रसारण स्टार नेटवर्क और डिज़नी हॉटस्टार पर किया जाएगा।