जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पिछले 35 साल में भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी करने वाले पहले तेज गेंदबाज बन जायेंगे क्योंकि नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दोबारा कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे।

IND vs ENG Test 2022 :

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला एक जुलाई से पांच जुलाई यानी शुक्रवार से मंगलवार के बीच Edgbaston में खेला जाएगा भारत समयनुसार मैच 3:30 pm बजे से शुरू होगा।भारत टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ही यह जानकारी दी है।भारतीय बोर्ड ने बताया कि रोहित शर्मा फिटनेस टेस्ट में पास नहीं हुए हैं। ऐसे में वह एजबेस्टन टेस्ट से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाया गया है। साथ ही ऋषभ पंत को उपकप्तानी सौंपी गई है।इंडिया और इंग्लैंड के बीच पिछले साल 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी। तब कोरोना मामलों के चलते पांचवां टेस्ट नहीं हो सका था, जो अब खेला जाएगा। फिलहाल, सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 की बढ़त बना रखी है।

भारत-इंग्लैंड सीरीज के प्रसारण का अधिकार सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है। इसलिए इस मैच का प्रसारण भी सोनी स्पोर्ट्स के चैनल पर किया जाएगा। आप सोनी स्पोर्ट्स के चैनल पर अलग-अलग भाषाओं में लाइव मैच देख सकते हैं।भारत-इंग्लैंड सीरीज के सभी मैच की लाइव-स्ट्रीमिंग भारत में सोनी लिव एप पर देखी जा सकती है।

Leave a comment

Your email address will not be published.