IND Vs Aus World Cup final: ट्रेविस हेड के शानदार शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान को 6 विकेट से हराकर छठी बार बना विश्व चैंपियन

स्पोर्ट्स डेस्क। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आज के फाइनल मुकाबले मे ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान भारत को 6 विकेट से हरा कर छठी बार चैंपियन बन खिताब को अपने नाम किया ।

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले बल्लेबाज़ी का न्यौता दिया। भारत की शुरुआत खराब रही और गिल जल्दी ही पैवेलियन लौट गए । हालांकि रोहित और विराट ने तेज रन जोड़ा मगर 47 के निजी स्कोर पर रोहित आउट हो गए।उसके बाद लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे और राहुल और कोहली की अर्धशतक के बदौलत 241 रन का लक्ष्य दिया। स्टार्स को सार्वाधिक 3 विकेट मिला जबकि हेजलवुड और कमिंस को 2,2 विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद तेज रही और हेड के शानदार शतक और लाबुसान के अर्धशतक के बदौलत लक्ष्य को 43 ओवर में आसानी से हासिल कर लिया। दोनों के बीच में 192 रन की साझेदारी हुई और भारत को मुकाबले से बहार कर दिया। बुमारह को 2 विकेट और शमी, सिराज को 1,1 विकेट मिला।

अपने शानदार शतक के बदौलत ट्रेविस हेड को प्लेयर ऑफ द मैच घोषोत किया गया।

टूर्नामेंट में सार्वाधिक रन विराट कोहली ने बनाया (765), वही सार्वाधिक विकेट मोहमद शमी (24) रहे।

HPBL Desk
HPBL Desk  

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति की हो, खेलकूद की हो, अपराध की हो, मनोरंजन की या फिर रोजगार की, उसे LIVE खबर की तर्ज पर हम आप तक पहुंचाते हैं।

Related Articles

Next Story