रांची। छात्रा से पार्टी में यौन शोषण करने वाले IAS रियाज अहमद को सस्पेंड करने का आदेश राज्य सरकार ने दिया है। दो दिन पहले ही खूंटी में FIR के बाद उनकी गिरफ्तारी हो गयी थी। इस मामले में 376 D, 376 A, पाक्सो सहित छह धाराएं लगी थी। हिमाचल की रहने वाले IIT की छात्रा ने खूंटी के एसडीएम के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया था। इस मामले में पूछताछ केलिए तुरंत ही आईएएस को पुलिस ने कस्टडी में ले लिया था, जिसके बाद देर शाम उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

इस बीच सैयद रियाज अहमद के निलंबन की संचिका कार्मिक विभाग ने बढ़ा दी है। संचिका पर मुख्य सचिव का आदेश होने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया जाएगा। इससे पहले बुधवार को एसडीएम सैय्यद रियाज की आईएएस पत्नी रेना जमील भी खूंटी पहुंची। उन्होंने इस मामले में खूंटी के डीसी शशि रंजन से मुलाकात की। भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी धनबाद निवासी सैयद रियाज अहमद की पत्नी छत्तीसगढ़ में एसडीएम पद पर पोस्टेड हैं।

एसडीएम रियाज पर आरो है कि उन्होंने अपने बंगले में पार्टी दी थी। जिसमें स्टडी टूर पर आयी छात्राएं भी इनवाइट की गयी थी। पार्टी में शराब का भी इंतजाम था। पार्टी के बाद एसडीएम रियाज ने छात्रा को KISS करने की कोशिश की। आपको बता दें कि झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह अभी छुट्टी में हैं। अभी प्रभारी चीफ सिकरेट्री अरूण सिंह जिम्मा संभाल रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.