रांची 11 मई 2022। IAS पूजा सिंघल की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। माना जा रहा है कि जल्द ही इस मामले में गिरफ्तारी का सिलसिला भी शुरू हो सकता है। पूजा सिंघल उसके पति अभिषेक झा और चार्टर अकाउटेंट सुमन कुमार से ईडी ने मंगलवार को लंबी पूछताछ की। इस दौरान काफी तीखे सवालों का भी दौर चला। सूत्र बताते हैं कि पूजा सिंघल इस दौरान अधिकांश सवालों का जवाब या तो ये कहकर टाल दिया कि उन्हें मालूम नहीं, या फिर वो देखकर बतायेंगी।

ईडी के अधिकारी एक के बाद एक सवाल पूछ रहे थे, लेकिन आईएएस सिंघल और उनके पति अभिषेक ज्यादातर वक्त तक चुप ही बैठे रहे। सूत्र बताते हैं कि ईडी के अफसरों के सामने आईएएस पूजा सिंघल के सीए ने 19 करोड़ रूपये उनके होने की बात से इंकार कर दिया है। हालांकि पहले सीए सुमन कुमार ये कहता रहा था कि ये पैसे उसके हैं। लेकिन अब सीए इस पूरे मामले से पल्ला झाड़ता दिख रहा है।

पूछताछ में किसी भी सवाल का जवाब आईएएस दंपत्ति ने सीधे तौर पर नहीं दिया। हालांकि सवाल-जवाब के बीच में ही ईडी के अधिकारियों को काफी काम की जानकारी हाथ लगी है, जिससे जांच का सिलसिला आगे बढ़ सकता है। 9 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद पूजा सिंघल और उसके पति अभिषेक झा को घर जाने की इजाजत दे दी गयी है, लेकिन अधिकारियों ने बताया है कि उन्हें पूछताछ के लिए जल्द ही बुलाया जायेगा। इधर सीए सुमन कुमार गिरफ्तारी के बाद 5 दिन की रिमांड पर है, जिससे ईडी लगातार पूछताछ कर रही है।

कल सुमन को फिर से कोर्ट में पेश किया जायेगा, माना जा रहा है कि ईडी सुमन की और रिमांड मांग सकता है। पूछताछ के दौरान आईएएस दंपत्ती के ठिकानों से बरामद दस्तावेजों का भी परीक्षण कराया गया। उनसे पूछा गया कि इतनी प्रापर्टी कहां से आयी और उनके आय के श्रोत और कहां कहां से हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.