मुंबर्ई ।एकनाथ शिंदे ने विश्वास मत हासिल कर लिया है। एकनाथ शिंदे के पक्ष में कुल 164 विधायकों ने वोट दिया। विपक्ष में 99 वोट पड़े हैं।   बहुचन विकास अघाड़ी ने भी शिंदे को वोट दिया है। एमवीए की सहयोगी दल बहुजन विकास अघाड़ी है। पहले सत्ता पक्ष को सपोर्ट करने वाले विधायकों की काउंटिंग हुई, उसके बाद विपक्ष के विधायकों की काउंटिंग हुई। जिस वक्त वोटिंग हो रही थी, उस दौरान विपक्ष ईडी-ईडी के नारे लगा रहा था। 5 विधायक तय समय पर नहीं पहुंचे, जिसकी वजह से उन्हें सदन में इंट्री नहीं मिल सकी।

विपक्ष के चार विधायक वोट नहीं डाल पाये. इसमें कांग्रेस के अशोक चव्हाण, विजय वडेट्टीवार और NCP के अन्ना बंसोडे, संग्राम जगताप शामिल हैं. ये चारों लेट हो गये थे. फिर इनको सदन के अंदर नहीं जाने दिया गया. दरअसल नियम के मुताबिक एक तय समय के बाद विधानसभा की गेट बंद कर जाती है। अगर उस वक्त कोई विधायक अंदर नहीं पहुंच पाता है, तो उसे इंट्री नहीं दी जाती है,  जिसकी वजह से कांग्रेस के 5 विधायक सदन में दाखिल नहीं हो सके।

महाराष्ट्र विधानसभा सभा में शिंदे सरकार ने बहुमत साबित कर दिया है। अब से कुछ देर पहले फ्लोर टेस्ट में एकनाथ शिंदे ने विश्वास मत हासिल कर लिया है। एकनाथ शिंदे के पक्ष में कुल 164 विधायकों का समर्थन मिला। बहुजन विकास अघाड़ी ने भी शिंदे के पक्ष में वोट दिया है। एमवीए की सहयोगी दल बहुजन विकास अघाड़ी है, उसके समर्थन को लेकर पहले आशंका थी, लेकिन अब वो शिंदे के समर्थन में दिख रहे हैं। । पहले सत्ता पक्ष को सपोर्ट करने वाले विधायकों की काउंटिंग हुई, उसके बाद विपक्ष के विधायकों की काउंटिंग हुई। जिस वक्त वोटिंग हो रही थी, उस दौरान विपक्ष ईडी-ईडी के नारे लगा रहा था।

Leave a comment

Your email address will not be published.