मुंबई। सुप्रीम कोर्ट से उद्धव सरकार को कोई राहत नहीं मिली है, जिसके बाद यह माना जा रहा है कि उद्धव ठाकरे आज ही रात मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं। दरअसल महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे फेसबुक लाइव कर रहे हैं। माना जा रहा है कि इस लाइव संबोधन के दौरान ही वह अपना इस्तीफा दे सकते हैं। यह बातें इसलिए भी गहरा रही है क्योंकि कुछ दिन पहले ही उद्धव ठाकरे ने इस बात का जिक्र किया था कि अगर एक भी व्यक्ति उनके खिलाफ अविश्वास जताता है तो अपना विश्वास साबित करने के बजाय वो अपना इस्तीफा देना ज्यादा बेहतर समझेंगे।

आपको बता दें कि अब से कुछ देर पहले सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है, जिसमें यह आदेश दिया गया है कि राज्यपाल के दिए निर्देश के मुताबिक ही फ्लोर टेस्ट होगा। इससे पहले मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से मुलाकात की थी और उनसे बहुमत साबित कराने का आग्रह किया था, जिसके बाद राज्यपाल ने 30 जून की तारीख तय की थी और शाम 5:00 बजे तक शक्ति परीक्षण को पूर्ण कराने का आदेश दिया गया था।

इस फैसले के खिलाफ उद्धव ठाकरे गुट सुप्रीम कोर्ट गया था और बहुमत साबित करने के लिए वक्त को बढ़ाने की मांग कर रहा था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया है कि कल ही उद्धव ठाकरे को अपना बहुमत साबित करना होगा। संख्या बल के हिसाब से उद्धव ठाकरे फिलहाल अल्पमत में है, लिहाजा जो अटकलें लग रही है उसके मुताबिक फेसबुक लाइव के दौरान मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपना इस्तीफा दे सकते हैं।
हालांकि एक बात यह भी सामने आ रही है कि कल फ्लोर टेस्ट के लिए जब विशेष सत्र बुलाया जाएगा तो वो सदन में विधायकों की मौजूदगी में अपना संबोधन देंगे और फिर फ्लोर टेस्ट के पहले अपना इस्तीफा दे देंगे। इन सब के बीच अब सबकी निगाहें फेसबुक लाइव पर टिकी हुई है।

Leave a comment

Your email address will not be published.