देवघर। झारखंड पर सौगातों की बारिश होने वाली है। आज देवघर में हवाई सेवा का शुभारंभ हो रहा है। केंद्रीय विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधि ने ऐलान किया है कि झारखंड में अभी और तीन एयरपोर्ट बनेंगे। मतलब आने वाले दिनों झारखंड से एयर कनेक्टविटी बढ़ने वाली है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आने वाले वक्त में झारखंड में 5 एयरपोर्ट होंगे। अभी सिर्फ रांची और देवघर में एयर कनेक्टिविटी जुड़ी है।


कार्यक्रम में अपने संबोधन में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आने वाले दिनों झारखंड में तीन नये एयपोर्ट बनेंगे, जो झारखंड के तीन बड़े शहरों को हवाई मार्ग से दुनिया से जुड़ेंगे। जिन शहरों में नया एयरपोर्ट बनेगा, उनमें जमशेदपुर, बोकारो और दुमका शामिल हैं। अभी सिर्फ रांची और देवघर ही हवाई मार्ग से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि राज्य में एयर कनेक्टविटि को बढ़ाते हुए 14 नये एयर रूट शुरू होंगे।


देवघर में पीएम मोदी ने कहा कि बाबा वैद्यनाथ के आशीर्वाद से आज 16 हज़ार करोड़ रुपए से अधिक के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है. इनसे झारखंड की आधुनिक कनेक्टिविटी, ऊर्जा, स्वास्थ्य, आस्था और पर्यटन को बहुत अधिक बल मिलेगा. मोदी ने कहा कि राज्यों के विकास से राष्ट्र का विकास, देश पिछले 8 वर्षों से इसी सोच के साथ काम कर रहा है. पिछले 8 वर्षों में राजमार्ग, रेलवे, वायुमार्ग, जलमार्ग हर प्रकार से झारखंड को कनेक्ट करने के प्रयास में भी यही सोच, यही भावना सर्वोपरि रही है.

Leave a comment

Your email address will not be published.