चंडीगढ़ 16 जून । नेशनल शूटर सुखमनप्रीत सिंह उर्फ सिप्पी सिद्धू मर्डर केस में CBI ने हाईकोर्ट जज की बेटी कल्याणी सिंह को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक कल्याणी सिंह हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के मौजूदा जज की बेटी है। मृतक के परिजनों ने मांग की है कि इस मामले में कल्याणी के परिजनों से भी सीबीआई पूछताछ करे।

मृतक सिप्पी सिद्दू के भाई जसमनप्रीत सिंह सिद्धू ने कहा कि पहले दिन से इस बात का शक था कि हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट में तैनात जस्टिस की बेटी कल्याणी सिंह हत्या में शामिल ती। आपको बता दें कि नेशनल शूटर सुखमन की हत्या 21 सितंबर 2015 को चंडीगढ़ के सेक्टर 27 के सार्वजनिक पार्क में हुई थी। उन्हें गोली मारकर मौत के घाट उतारा गया था। चंडीगढ़ पुलिस ने शुरू में इसकी जांच की और बाद में जांच को सीबीआई को सौंप दिया गया था।

सीबीआई ने कल्याणी सिंह की गिरफ्तारी को लेकर बताया कि कल्याणी सिंह को आगे की पूछताछ केलिए चार दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है। अधिकारी ने कहा कि हमने कल्याणी को गिरफ्तार किया है, क्योंकि मामले में उसकी संलिप्तता दिखी थी। सीबीआई ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि शूटर सुखमन उर्फ सिप्पी और कल्याणी क्लोज रिलेशन में थे। कल्याणी शादी के लिए सिप्पी सिद्धू को प्रपोज कर चुकी थी। कल्याणी की तरफ से शादी का प्रस्ताव सिप्पी के घर भी भेजा गया था, लेकिन सिप्पी के घरवालों ने शादी से इंकार कर दिया था।

शादी से इनकार होने के बाद सिप्पी ने उसकी कुछ आपत्तिजनक फोटो परिवार और दोस्तों के बीच साझा की थी। सीबीआई की माने तो इसी वजह से सिप्पी को रास्ते से हटा दिया गया। सिप्पी को चार गोलियां लगी थी, जिसमें एक गोली कल्याणी ने भी मारी थी। 7 साल पहले सिप्पी को सेक्टर 27 के पार्क में गोली मारी गयी थी।

इस घटना के प्रत्यक्षदर्शी भी सामने आये थे। सुबह के वक्त सैर करते पति-पत्नी ने गोली चलने के बाद एक युवती को वहां से कार से बैठकर भागते हुए देखा था। कल्याणी ने घटना वाले दिन किसी मेहंदी वाले की मोबाइल से सिद्धू का काल किया था। मोहाली स्थित घर से निकलते वक्त सिप्पा ने घरवालों को ये बताया भी था कि कल्याणी का फोन आया है।

कल्याणी चंडीगढ़ के सेक्टर 42 पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कालेज फार गर्ल्स मंं होम साइंस की असिस्टेंट प्रोफेसर है।

Leave a comment

Your email address will not be published.