रांची। NDA ने अपने सभी 14 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है, लेकिन INDIA गठबंधन ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले है। हालांकि कांग्रेस ने तीन और माले ने 1 सीट के लिए प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है, लेकिन झामुमो ने अभी तक टिकट को लेकर सस्पेंस बनाये रखा है। हालांकि झामुमो में टिकट को लेकर सुगबुगाहट जारी है। चर्चा है कि हेमंत सोरेन दुमका से चुनाव लड़कर सोरेन परिवार की विरासत को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे। अगर ऐसा होता है, तो वहां उनका मुकाबला सीधे अपनी भाभी सीता सोरेन से होगा।

इनसब के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पार्टी पदाधिकारियों खास कर मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन को संदेश भिजवाया है कि वैसे ही कार्यकर्ता को टिकट दें, जो पार्टी से लंबे समय से जुड़े हुए हैं। ना तो दलबदलू और ना ही किसी दूसरी पार्टी से बुलाकर किसी प्रत्याशी को टिकट दिया जाये। गौरतलब है कि जमशेदपुर में भाजपा से एक नेता को लाकर टिकट देने की अफवाह उड़ी थी, जबकि उक्त नेता का पार्टी की जिला समिति ने कड़ा विरोध किया था। इसके बाद यह मामला हेमंत सोरेन के पास पहुंचा। तब उन्होंने स्पष्ट संदेश भिजवाया को आयातित नहीं, समर्पित नेताओं को ही दें टिकट।

आपको बता दें कि जमीन मामले में जेल में बंद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जेल से ही सीट बंटवारा और मौजूदा राजनीति पर नजर रख रहे हैं। जेल के अंदर से उन्होंने संदेश भिजवाया है। चंपाई सोरेन को भिजवाए संदेश में पुराने कार्यकर्ताओं को टिकट देने की बात है। झारखंड में चर्चा यही है कि कांग्रेस 7 सीटों पर, कांग्रेस 5 सीटों पर, भाकपा एक सीट पर और राजद एक सीट पर चुनाव लड़ेगी। लेकिन, राजद ने चतरा और पलामू सीट पर दावेदारी कर रखी है। जिसे सीट शेयरिंग का पेंच फंस गया है।

इधर, कांग्रेस ने लोहरदगा से सुखदेव भगत, खूंटी से कालीचरण मुंडा व हजारीबाग से जेपी पटेल को उम्मीदवार बनाया है, लेकिन झामुमो ने अभी तक पत्ता नहीं खोला है। चर्चा है कि झामुमो प्रदेश में राजमहल, दुमका, गिरिडीह, जमशेदपुर व सिंहभूम से उम्मीदवार खड़ा करेगा।

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति...