Health Tips : …क्या कभी आप सोच सकते हैं कि जम्हाई (हाफी) लेने के लिए आप मुंह खोलें और फिर वो मुंह बंद ही नहीं हो। लेकिन ऐसा होता है, एक्सपर्ट्स ने इसकी वजह भी बतायी है। एक लड़की के साथ ऐसघटना हुई है। लड़की ने उबासी(जम्हाई) लेने के लिए अपना मुंह खोला, लेकिन फिर मुंह बंद ही नहीं हुआ। उसे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। लड़की सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर जेना सिनातरा है,  21 साल की जेना ने खुद को मिले इस दर्दनाक अनुभव को कैमरा में कैद कर लिया।

उन्होंने इसका वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर किया है। उन्होंने कहा, ‘मैं विश्वास नहीं कर सकती कि ऐसा हुआ है.’ एक अन्य वीडियो में, मिशिगन के एक प्लास्टिक सर्जन डॉ एंथनी यून ने जेना के जबड़े में उत्पन्न हुई इस स्थिति को ‘ओपन लॉक’ बताया है,  जिसमें जबड़ा वाकई में खुलने के बाद बंद नहीं हो पाता। अपनी इस हालत के बारे में बताते हुए जेना अस्पताल आईं। यहां डॉक्टर ने उनका एक्स-रे कर जबड़े को फिर से ठीक किया. डॉक्टर ने कहा, ‘हम आपकी मांसपेशियों को थोड़ा आराम देने जा रहे हैं और फिर इसे पहले जैसा करने की कोशिश करेंगे।

उन्होंने बताया कि उबासी लेते समय जेना ने इतनी जल्दी दिखाई कि उनका जबड़ा अपनी जगह से हट गया और जैसी स्थिति में वो था यानी खुला हुआ, उसी में रह गया। जेना ने एक अन्य वीडियो पोस्ट कर उसके कैप्शन में लिखा, ‘ढेर सारी दवाओं के बाद चार डॉक्टरों ने मेरे जबड़े को वापस ठीक कर दिया.’ वीडियो में उन्हें अपने चेहरे पर बैंडेज बांधे हुए देखा जा सकता है. जेना की स्थिति के बारे में बताते हुए डॉक्टर एंथनी यून ने कहा, ‘यह बहुत दुर्लभ है, लेकिन जब ऐसा होता है तो अक्सर उबासी के वक्त होता है. इसका एक मुख्य कारण जबड़े का अपनी जगह से हट जाना है. यानी जब आपको टीएमजे (टेम्पोरोमैंडिबुलर जॉइंट) होता है. ये समस्या आमतौर पर इलाज के बाद ठीक हो जाती है।

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति...