छात्राओं ने BEO की गाड़ी तोड़ी: नाराज स्कूली लड़कियों ने हाथों में उठाए पत्थर-डंडे, शिक्षा अधिकारी की गाड़ी के शीशे फोड़े, जानें क्या है पूरा मामला

वैशाली: स्कूली सिस्टम के खिलाफ नाराजगी जाहिर करने का अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां वैशाली जिले के महनार थाना क्षेत्र के महनार बाजार पटेल चौक स्थित बालिका उच्च विद्यालय की छात्राओं ने पहले जमकर उत्पात मचाया. इसके बाद महनार प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अहिल्या कुमार की गाड़ी में तोड़फोड़ की।

घटना को लेकर बताया गया कि उच्च विद्यालय में बैठने के लिए बेंच टेबल तक नहीं होने से नाराज छात्राओं ने सबसे पहले विद्यालय के सामने महनार महिउद्दीनगर नेशनल हाईवे NH 122B को जाम कर दिया. इसके बाद विद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर हंगामा किया. घटना की सूचना के बाद पंहुची महनार थाने की महिला पुलिस अधिकारी पर विद्यालय की छात्राओं ने आरोप लगाया है. छात्राओं का आरोप है कि महिला पुलिस अधिकारी ने उन्हें थप्पड़ मारा है।

इसके बाद गुस्साई छात्राओं ने महनार BEO की गाड़ी पर हमला बोल दिया. इससे गाड़ी पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गई. पुलिस से भी बच्चियों की हाथापाई हुई है जिसमें दो पुलिसकर्मी को चोट लगने की बात सामने आ रही है. इन बच्चियों ने जमकर पत्थरबाजी भी की. वहीं, स्कूल प्रशासन के मुताबिक बच्चों को बहकाया गया है. एक पीड़ित बच्ची ने यह बताया है कि स्कूल में बैठने का कोई भी साधन नहीं है जिससे बच्चों को भारी दिक्कत का सामना स्कूल में करना पड़ता है. इसीलिए आज हमने गुस्से में भारी संख्या में सड़कों पर उतरकर अपना विरोध जताते जमकर हंगामा किया।

छात्राओं ने एक साथ मिलकर गाड़ी पर पत्थर फेंके है. हमने बच्चियों को बहुत संभालने की कोशिश की लेकिन बच्चों ने गाड़ी को तोड़ दिया है. इसमें बच्चों की गलती है उनकी मांगे भी पूरी की जा रही है. हमारे सीईओ साहब आ गए हैं बच्चियों की हर मांग पूरी की जा रही है. लेकिन बच्चियां गलती पर गलती किए जा रही हैं. बच्चों को शांति से बैठकर बातचीत करने के लिए कह रहे हैं लेकिन वो शांति से बैठकर बातचीत नहीं कर रही है. यह हमारा विभाग नहीं है. शिक्षा विभाग है, इस मामले में विभाग को चिट्ठी लिखी जाएगी।

HPBL Desk
HPBL Desk  

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति की हो, खेलकूद की हो, अपराध की हो, मनोरंजन की या फिर रोजगार की, उसे LIVE खबर की तर्ज पर हम आप तक पहुंचाते हैं।

Related Articles

Next Story