रांची। रांची का मोहराबादी फुटबाल मैदान यूं तो कई दफा खेल और खिलाड़ियों के ऐतिहासिक पल का गवाह बना है, लेकिन 26 जून को ये मोहराबादी मैदान कर्मचारियों-अधिकारियों के ऐतिहासिक लम्हों का साक्षी बनेगा। ये वो पल होगा जब महासम्मेलन के महामंच से पुरानी पेंशन के लिए महाऐलान होगा। NMOPS के बैनर तले आयोजित होने वाले महासम्मेलन के लिए तारीख और स्थान दोनों तय हो चुका है। शुक्रवार को NMOPS के पदाधिकारी स्थल निरीक्षण के लिए पहुंचे और महासम्मेलन के लिए व्यवस्थाओं का जायजा लिया ।

NMOPS को उम्मीद है कि 26 जून का महासम्मेलन कर्मचारियों के लिए ऐतिहासिक होगा, जिसमें ना सिर्फ हजारों की भीड़ पहुुंचेगी, बल्कि मंच से उन तमाम भीड़ के लिए मुंहमांगी मुराद भी मुख्यमंत्री पूरा करेंगे। जिलों से महासम्मेलन को लेकर जो तैयारियां चल रही है, उसे देखकर ये तो तय हो गया कि हर जिले से 2 से तीन हजार की भीड़ रांची कूच करेगी। लिहाजा आंकड़ा कम से कम 25 हजार के करीब पहुंच जायेगा।

आयोजकों को भी उम्मीद है कि महासम्मेलन में कर्मचारियों की भीड़ इस बार सभी रिकार्ड तोड़ देगी। लिहाजा बड़े स्तर पर कार्यक्रम में लोगों के बैठने से लेकर अन्य व्यवस्थाओं पर जोर दिया गया है। महिला कर्मचारियों के लिए भी अलग से व्यवस्थाएं होगी, ताकि उन्हें किसी भी तरह की कोई दिककत नहीं है। जो कर्मचारी व शिक्षक दूर दराज क्षेत्र से आयेंगे उनके लिए पार्किंग के साथ-साथ अन्य जरूरी व्यवस्थाओं पर भी ध्यान दिया जायेगा।

आपको बता दें कि 26 जून को पुरानी पेंशन की लड़ाई लड़ने वाली NMOPS ने महासम्मेलन का आयोजन किया है। इस महासम्मेलन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी शिरकत करेंगे। लिहाजा, इस बात की पूरी उम्मीद है कि मुख्यमंत्री महासम्मेलन के महामंच से पुरानी पेंशन की बहाली का औपचारिक ऐलान कर देंगे। वैसे भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने ने पुरानी पेंशन को लेकर पहले भी संकेत दिये थे, लेकिन औपचारिक तौर पर इसे लेकर किसी तरह की घोषणा नहीं हुई है। लिहाज, OPS को लेकर बुलाये गये महासम्मेलन में मुख्यमंत्री का पहुंचना इस बात की तरफ साफ इशारा कर रहा है कि मुख्यमंत्री कर्मचारियों को वो तोहफा जरूर देंगे, जिसका इंतजार सालों से किया जा रहा है।

Join the Conversation

2 Comments

  1. Jharkhand में CM Hemant Soren OPS लागू करे ये उनसे नम्र निवेदन है ,और Jharkhand में वर्षों राज करे ये कर्मचारियों की इच्छा है। इस कार्य के लिए Jharkhand के कर्मचारी सदा आभारी रहेंगे ।जय NMOPS जय Jharkhand

Leave a comment

Your email address will not be published.