देवघर 3 जुलाई 2022। देवघर से कोलकाता अब सिर्फ 40 मिनट में सफर तय होगा। देवघर से हवाई सफर की शुरूआत 12 जुलाई से हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उदघाटन के साथ ही देवघर से कोलकाता के लिए पहली फ्लाइट शुरू हो जायेगी। ये फ्लाइट देवघर से कोलकाता के लिए होगी। बहुत ही किफायती दर पर देवघर ये कोलकाता की फ्लाइट आमलोगों के लिए उपलब्ध होगी।

एयरपोर्ट आथिरिटी की तैयारी के मुताबिक 12 जुलाई से देवघर एयरपोर्ट की शुरुआत हो जाएगी। देवघर एयरपोर्ट की शुरुआत होने के साथ ही लोगों को हवाई सफर की भी सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। उद्घाटन के दिन से ही इंडिगो की फ्लाइट देवघर और कोलकाता के बीच यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेगी। इसके लिए टिकट की बुकिंग शुरू हो गई है। देवघर से कोलकाता की पहली इंडिगो की फ्लाइट 76 सीटर विमान की होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उद्घाटन कार्यक्रम के समापन होने के बाद देवघर एयरपोर्ट से शाम 4:00 बजे कोलकाता के लिए इंडिगो की पहली फ्लाइट उड़ान भरेगी।

उससे पहले 3:45 पर देवघर एयरपोर्ट में इंडिगो की फ्लाइट का स्वागत किया जायेगा। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के द्वारा फ्लाइट को वाटर सैल्यूट देने की तैयारी की जा रही है। देवघर एयरपोर्ट पर इंडिगो की एयर होस्टेस पारंपरिक तरीके से तिलक लगाकर यात्रियों का स्वागत करेगी। इंडिगो के अनुसार देवघर से कोलकाता और कोलकाता से देवघर के लिए 76 सीटर फ्लाइट उपलब्ध रहेगी। बाद में 25 जुलाई से देवघर से दिल्ली की इंडिगो की फ्लाइट शुरू हो जायेगी। यह 180 सीटर विमान होगा। इंडिगो ने देवघर एयरपोर्ट से उड़ान शुरू करने से पहले जानकारी दी है।

इंडिगो ने देवघर एयरपोर्ट से उड़ान शुरू करने से पहले ट्वीट कर जानकारी दी है। कंपनी ने बताया है कि देवघर एयरपोर्ट कंपनी को 74वां डोमेस्टिक डेस्टिनेशन है। देवघर से कोलकाता नन-स्टॉप सेवा शुरू की जायेगी. इसका किराया 3231 रुपये रखा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे इस मौके पर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के भी आने की उम्मीद है एयरपोर्ट की उद्घाटन के साथ-साथ एम्स के 250 बिस्तर हॉस्पिटल का उद्घाटन किया जाएगा कार्यक्रम की तैयारी शुरू हो गई है

Leave a comment

Your email address will not be published.