पटना। आरएसएस की तुलना PFI यानि पापुलर फ्रंट आफ इंडिया नाम के आतंकी संगठन से करने पर पटना के SSP मानवजीत सिंह ढिल्लो की मुश्किलें बढ़ गयी है। SSP के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज की है। RSS के एक सदस्य की शिकायत पर ये मामला दर्ज किया गया है। पिछले दिनों SSP ने PFI की तरफ से पटना में दिये जा रहे प्रशिक्षण की तुलना RSS की शाखाओं में दिये जाने वाले शारीरिक प्रशिक्षण से की थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना दौरे से ठीक पहले पटना पुलिस ने छापेमारी करते हुए कुछ आतंकियों को पड़ा था। ये सभी भारत को मुस्लिम राष्‍ट्र बनाने  व जिहाद  की साजिश रच रहे कुछ आतंकियों को पकड़ा था। वे पीएम मोदी के पटना दौरे के दिन भी कोई खतरनाक साजिश रच रहे थे।

इसी मामले में पटना के SSP ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान आतंकी संगठन पीएफआइ के आतंकी प्रशिक्षण की तुलना आरएसएस की शाखाओं में दिए जाने वाले प्रशिक्षण से कर दी। इसपर बिहार में राजनीति गरमा गई। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं ने एसएसपी पर कार्रवाई की मांग की। उधर, एसएसपी ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि उनकी बातों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। लेकिन मामला अभी तक ठंडा नहीं हो सका है।

Leave a comment

Your email address will not be published.