गोबिंदपुर( धनबाद) 13 जून 2022। देर से ही आखिरकार जनप्रतिनिधियों की संवेदनाएं जागी है। शहाहत के आठवें दिन शहीद रविशंकर साव के घर विधायक पहुंची और श्रद्धांजलि अर्पित की। निरसा विधायक अपर्णा सेनगुप्ता के अलावे सिंदरी विधायक इंद्रजीत महतो की पत्नी तारा देवी सहित कई जनप्रतिनिधि आज हिंद नगर मास्टर कॉलोनी स्थित शहीद रविशंकर साव के घर पहुंचे और अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।


दरअसल 5 जून को त्रिपुरा में अपनी ड्यूटी के दौरान BSF जवान रविशंकर साव की मौत हो गयी थी। 7 जून को गोबिंदपुर के खुदिया नदी में पूरे सम्मान के साथ शहीद रविशंकर साव का अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान हजारों की भीड़ शहीद को अंतिम विदाई देने पहुंची थी। शहादत के सम्मान के लिए पूरा कोयलांचल अंतिम यात्रा में शामिल हुआ, लेकिन विधायक ढुल्लू महतो को छोड़कर भी विधायक व सांसद श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए पहुंचा।


विधायकों और जनप्रतिनिधियों की इस निष्क्रियता और अकर्मण्यता की खूब आलोचना हुई थी। सोशल मीडिया पर लगातार लोग धनबाद जिले के विधायक व सांसद को कोस रहे थे। आरोप था कि विधायक ही अगर अपने क्षेत्र के जांबाज जवानों की शहादत का अपमान करेंगे तो फिर देशभक्ति के प्रति प्रेरणा कैसे जागेगी। लिहाजा देर से ही सही आज निरसा विधायक अपर्णा सेनगुप्ता पहुंची, साथ में विधायक इंद्रजीत महतो की पत्नी तारा देवी, भाजपा के युवा नेता पंकज सिंह सहित भाजपा के कई पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।


शहीद के परिवार से बातचीत करते हुए जब विधायक ने उनकी इच्छाओं के बारे में जानकारी चाही तो शहीद की पत्नी ने विधायक से मांग की, कि शहीद रविशंकर की याद में एक शहीद द्वार गोबिंदपुर-बलियापुर रोड पर बनाया जाये, जिसके बाद विधायक इंद्रजीत महतो की पत्नी तारा देवी ने अपने प्रतिनिधि को कहा कि वो जगह चिन्हित कराने का काम करें। उन्होंने इसे लेकर 10 लाख रूपये स्वीकृत करने की बात कही है।

Leave a comment

Your email address will not be published.