रांची: झारखंड में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता दिख रहा है। जमशेदपुर के बाद अब रांची में भी कोरोना से एक मरीज की मौत के बाद हड़कंप मच गया है। कोरोना के मद्देनजर सोमवार को रांची उपायुक्त छवि रंजन ने टास्क फोर्स की बैठक ली और कोरोना को लेकर एहतियात बरतने के निर्देश जारी किए। रांची डीसी ने कोरोना को लेकर सभी कोषांगों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। उपायुक्त बैठक में जिले में बनाए गए कोविड-19 के बेड और व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

उक्त बैठक के दौरान रांची उपायुक्त ने अस्पतालों में बेड के अनुपात में ऑक्सीजन की उपलब्धता की समीक्षा की। उपायुक्त ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि वो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में कितने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हैं कितनी जगह पाइपलाइन और सिलेंडर से ऑक्सीजन आपूर्ति हो रही है इसकी रिपोर्ट जिला प्रशासन को सौंपे।

बैठक में उपायुक्त ने कोरोना की भी समीक्षा की। उन्होंने 12 से 14 और 15 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के लिए टीकाकरण की समीक्षा की। इस दौरान सभी स्कूलों को भी माइक्रो प्लान बनाकर टीकाकरण कैंप लगाने के निर्देश दिए गए हैं। इधर झारखंड में कोरोना के मद्देनजर चिंताजनक आंकड़े सामने आ रहे हैं।

पूर्वी सिंहभूम जिले के जमशेदपुर एनआईटी में 13 छात्र कोराेना संक्रमित मिले हैं। एनआईटी में कुल 100 छात्रों की जांच की गई, जिनमें से 13 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले। संक्रमित छात्रों में से 3 छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थिति गंभीर देखते हुए कैंपस में अब मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। आपको बता दे कि पिछले महीने जमशेदपुर में कोरोना से एक मौत हो चुकी है।

Leave a comment

Your email address will not be published.