पटना। फर्जी डीएसपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। फर्जी DSP का राज तब खुला, जब वो एक आटो चालक पर रौब झाड़ रहा था। विवाद बढ़ा तो पुलिस की टीम पहुंची और उसके बाद फर्जी DSP की हकीकत सामने आ गयी। मामला पटना के गांधी मैदान का है। गिरफ्तार फर्जी डीएसपी का नाम विजय कुमार है। विजय मधुबनी जिले के आंधामठ थाने के जरौली का रहने वाला था।

पुलिस ने शास्त्रीनगर के देवी स्थान में इसकी बहन के घर छापेमारी कर नकली वर्दी, बैच, टोपी मुहर और अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस ने फर्जी डीएसपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।पुलिस को इसके पास से एक बायोडाटा भी मिला है. उक्त बायोडाटा इसने शादी के लिए बना रखा था. इस बायोडाटा में इसने अपने आप को आइपीएस बताया है और पोस्टिंग पटना होने की जानकारी दी है. यहां तक की उसने शादी डॉट कॉम पर भी अपने बॉयोडाटा को अपलोड करा दिया था और कई फोन भी आ चुके थे.

BPSC पास नहीं कर पाया तो बन गया फर्जी DSP

विजय कुमार ने कई बार BPSC की परीक्षा दी, लेकिन वो पास नहीं कर सका। सभी का सपना था कि विजय कुमार जरूर डीएसपी बनेगा, लिहाजा फर्जी डीएसपी बनकर विजय सभी को चकमा देने लगा। एक साल से वो फर्जी डीएसपी बनकर लोगों को चकमा दे रहा था। डीएसपी की फर्जी वर्दी, बैच, टोपी सब कुछ उसने बना लिया था।

शादी के लिए बना था फर्जी DSP, शादी डाट काम में डाला था बायोडाटा

आटो चालक से विवाद करने के चक्कर में फर्जी डीएसपी फंस गया। टैंपो चालक को खुद को डीएसपी बताकर आरोपी डराने की कोशिश कर रहा था। फर्जी डीएसपी आटो का किराया नहीं दे रहा था। विवाद के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और फिर पूछताछ शुरू की। जिसके बाद विजय कुमार ने खुद को डीएसपी बताया। फर्जी डीएसपी पर पुलिसकर्मियों को शक हुआ तो वो भागने की कोशिश करने लगा। पुलिस ने उससे आईडी कार्ड भी मांगा, लेकिन वो पहचान पत्र नहीं दे सका।  फर्जी डीएसपी विजय कुमार एमएससी पास आउट है. इसके पिता डॉ बिंदेश्वर मंडल है और परिवार में सभी अच्छे पदों पर कार्यरत है. यह कई साल से अपने बहन के घर पर रह कर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता था. इसने पिता से पढ़ाई के नाम पर मोटी रकम ले ली थी. इसके बाद पिता को चकमा देने व महिला अधिकारी से शादी रचाने और मोटी रकम ऐंठने के चक्कर में यह फर्जी डीएसपी बन गया. यहां तक की यह फर्जी डीएसपी बन कर अपने गांव भी जाने लगा और लोगों के बीच रौब बनाने लगा. पिता भी इसे डीएसपी समझ बैठे थे.

Leave a comment

Your email address will not be published.