धनबाद: स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी संगठन अब लामबंद होने लगे हैं। कर्मचारी समस्याओं को लगातार अनदेखी करने वाले अधिकारी को अब आंदोलन का डर सताने लगा है। कुछ दिन पूर्व ही धनबाद जिला अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न संगठनों ने एक बैठक कर सभी कर्मचारी (अनुबंध/नियमित) की समस्याओं के समाधान के उद्देश्य से एक साथ कार्य करने पर सहमति जताई थी।

बैठक में लिए गए निर्णय के अनुरूप सभी कर्मचारी संगठन का एक सामूहिक शिष्टमंडल 12 जुलाई को सिविल सर्जन से मिला था और 7 सूत्री मांग पत्र भी सौंपा था, जिसमे सभी कर्मचारियों की लंबित मांगे थी।

अब सभी संगठनों की सामूहिक बैठक 15 जुलाई को संघ भवन,सदर अस्पताल ,पुराना परिसर में हो रही हैं,जिसमे सभी संगठनों के सदस्यो का जुटना तय माना जा रहा है।

बैठक जोरदार और कड़े निर्णय लेने की संभावना

HPBL को प्राप्त जानकारी के अनुसार बहुत दिनो से कर्मचारी संगठन की लंबित मांग पूरी नहीं होने से कर्मचारी में रोष व्याप्त है।बार बार जिले के पदाधिकारी के समक्ष मांग पत्र संज्ञान में देने के बाबजूद मामले के समाधान के दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया।

झारखंड चिकित्सा जन- स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के जिला मंत्री द्वारा सभी संगठन एवम धनबाद जिला अंतर्गत सभी इकाई मंत्री/विशेष इकाई मंत्री को भेजे पत्र में कहा है कि कर्मचारियों की लंबित मांग को लेकर कार्य समिति की विस्तारित बैठक आयोजित की गई है जिसमे सभी संघठन से सभी सदस्यों के साथ बैठक में आने का आग्रह किया गया है।

बैठक में ये शामिल होंगे:

जिला कार्य समिति की सामूहिक बैठक में कई संगठन शामिल होंगे, इनके साथ साथ झारखण्ड चिकित्सा जन-स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के महामंत्री रामाधार शर्मा भी उपस्थित रहेंगे।

1.ऑल झारखंड पारा मेडिकल एसोसिएशन

2.झारखंड राज्य अनुबंधित पारा चिकित्सा कर्मी संघ

3 झारखंड राज्य NRHM ANM/GNM अनुबंध कर्मचारी संघ

सभी संगठन के साथ होने वाली बैठक जोरदार होने की संभावना व्यक्त की जा रही है।साथ ही कुछ कड़े निर्णय के प्रस्ताव भी पास किये जा सकते है।

Leave a comment

Your email address will not be published.