Wednesday Remedy: बुधवार के दिन करें ये उपाय, पाएं परेशानी से मुक्ति

Wednesday Astrology Tips बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है. हिंदू धर्म में किसी भी पूजा और शुभ कार्य से पहले भगवान गणेश की पूजा का विशेष महत्व होता है. ऐसा माना जाता है कि कोई भी शुभ कार्य बिना गणेश जी के सफल नहीं होता है और इसलिए सबसे पहले उनकी पूजा की जाती है. मान्यता है कि जो व्यक्ति बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करता है, भगवान उसके सभी संकटों को हर लेते हैं और उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं.

बुधवार के लिए कुछ ज्योतिषीय उपाय बताए गए हैं, जिनको करने से बिजनेस से लेकर नौकरी तक में खूब सफलता मिलती है. इतना ही नहीं, धन में भी वृद्धि होती है. आइए जानते हैं बुधवार के दिन कौन से उपाय करना शुभ होता है.

बुधवार के दिन उपाय करने से बुध ग्रह की शुभता प्राप्त होती है. अगर आपकी कुंडली में बुध ग्रह कमजोर है तो इस दिन किसी जरूरतमंद को हरा मूंग या हरा कपड़ा दान करना बहुत शुभ माना जाता है. इससे आपको लाभ मिलता है और जीवन में परेशानियां दूर होती हैं.

बुधवार के दिन ‘ॐ गं गणपतये नमः’ या ‘श्री गणेशाय नमः’ मंत्र का जाप करने से आपके जीवन में आ रही सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं.

बुधवार के दिन गणेश मंदिर जाएं और गणेश जी को गुड़ का भोग लगाएं. ऐसा करने से गणपति के साथ-साथ मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होंगी, जिससे घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती है.

बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलानी चाहिए, इससे आर्थिक उन्नति के साथ-साथ जीवन में आने वाली हर समस्या से छुटकारा मिलेगा.

Related Articles

Next Story