धनबाद : धनबाद के सिंदरी में बीते 25 अगस्त को पुलिस पर हमला, पुलिस की वर्दी फाड़ने, तोड़फोड़, हिंसक शक्ति प्रदर्शन, फायरिंग मामले में उपद्रवियों के प्रहार से गंभीर जख्मी युवा जवान SI हिमांशु कुमार की स्थिति यथावत बनी हुई है। हिमांशु को दवा के साथ अब दुआ की भी जरूरत है। नौ दिन हो गए लेकीन अब तक होश नहीं आया है ।झारखंड पुलिस एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल से सूबे के DGP ने कहा कि सब इंस्पेक्टर हिमांशु कुमार को बेहतर से बेहतर इलाज मुहैया कराने के लिए राज्य सरकार और पुलिस परिवार तत्पर है। शुक्रवार को झारखंड पुलिस एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल डीजीपी से मिले और जख्मी इलाजरत दरोगा हिमांशु कुमार को बेहतर इलाज मुहैया कराने की गुजारिश की।

झारखंड पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेंद्र सिंह के नेतृत्व में डीजीपी से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें हिमांशु कुमार के साथ घटी घटना और उसके बारे में बताया। प्रतिनिधिमंडल में अरविंद यादव ,अक्षय राम ,मोहम्मद महताब आलम, अंजली यादव भी थे। प्रांतीय टीम ने कहा कि हिमांशु कुमार के दुख की घड़ी में सूबे की पुलिस परिवार उनके साथ खड़ी है।

डीजेपी ने कहा है कि दुर्गापुर के जिस हॉस्पिटल में हिमांशु कुमार भर्ती हैं, बस उनकी स्थिति स्टेबल हो जाए और वहां के डॉक्टर अन्य जगह ले जाने की अनुमति दे दे, इस बात का इंतजार किया जा रहा है। मिशन हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने भी कहा है कि पसेंट स्टेबल हो जाए तो उसे बेहतर इलाज के लिए कहीं और ले जाया जा सकता है।

पुलिस अपने ही समाज का अभिन्न अंग है। सभी पुलिस के कारण ही महफूज रहते हैं। फिर युवा पुलिस हिमांशु कुमार तो अपने कर्तव्य निभाते वक्त उपद्रवियों के हाथी गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

ऐसे में धनबाद जिला के लोगों को चाहिए कि जिला बल युवा ऑफिसर के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए दुआ मांगे ।कहते हैं कभी-कभी दवा से ज्यादा दुआ काम कर जाता है। जो अपनी जान की बाजी लगाकर समाज के लिए अपने कर्तव्य निभाता है ,आज उसके लिए हम सभी को हाथ प्रार्थना और दुआ के लिए जरूर उठाना चाहिए।

Leave a comment

Your email address will not be published.