देवघर । 12 जुलाई से देवघर एयरपोर्ट विश्व मानचित्र में आ जायेगा। देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को करेंगे। इधर उदघाटन से पहले एयरपोर्ट को सजाने-संवारने का काम जारी है। इधर एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली फ्लाइट के टाइम टेबल (Flight Time Table) भी अब फाइनल हो गये हैं। उदघाटन के तुरंत बाद ही शाम 4 बजे देवघर एयरपोर्ट से कोलकाता (Deoghar To Kolkata) के लिए इंडिगो की पहली फ्लाइट (Indigo Airlines) उड़ान भरेगी। हालांकि 14 जुलाई से उड़ान की फ्रीक्वेंसी में बदलाव होगा। देवघर टू कोलकाता की फ्लाइट मंगलवार, गुरूवार, शनिवार और रविवार को उड़ान भरेगी।

एयरपोर्ट आथिरिटी से मिली जानकारी के मुताबिक 12 जुलाई को उदघाटन की वजह से फ्लाइट शाम 4 बजे के टेकआफ करेगी, लेकिन रेगुलर डे में इसकी टाइम चेंज रहेगी। 12 जुलाई को सुबह 10.45 बजे कोलकाता से देवघर के लिए इंडिगो की फ्लाइट उड़ान भरेगी और 11.55 बजे देवघर एयरपोर्ट (Deoghar International Airport) पर पहुंचेगी। वहीं देवघर से 4.35 बजे शाम में फ्लाइट टेक आफ करेगी और 5.50 बजे कोलकाता पहुंचेगी।

14 जुलाई से फ्लाइट की टाइमिंग चेंज होगी

जानकारी के मुताबिक 14 जुलाई से देवघर टू कोलकाता की इंडिगो फ्लाइट की फ्रीक्वेंसी में बदलाव हो जायेगा। मिली जानकारी के मुताबिक 14 जुलाई से कोलकाता एयरपोर्ट से इंडिगो की फ्लाइट नंबर 7939 दोपहर बाद 2.55 बजे उड़ान भरेगी और 4.15 बजे देवघर एयरपोर्ट पहुंचेगी। वहीं फ्लाइट नंबर 7946 शाम 4.35 बजे देवघर एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी और 5.50 बजे कोलकाता एयरपोर्ट में पहुंचेगी।

अन्य एयरलाइंस की सेवा भी होगी शुरू

देवघर एयरपोर्ट से जल्द ही कई बड़े उड़ान सेवा से जुड़ेंगे। दिल्ली, मुंबई, भुवनेश्वर, हैदराबाद, बैंग्लुरू, सहित कुछ और शहरों के लिए भी इसी महीने के आखिरी सप्ताह से हवाई सेवा शुरू हो सकती है। वहीं इंडिगो के अलावे कई अन्य एविएशन कंपनियों ने देवघर एयरपोर्ट के लिए दिलचस्पी दिखायी है, माना जा रहा है कि घरेलू उड़ान सेवा जल्द ही अन्य कंपनियों की भी शुरू हो सकती है।

Leave a comment

Your email address will not be published.