धनबाद । नव वर्ष को लेकर जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त संदीप सिंह ने जिलावासियों को शुभकामनाएं दी है। साथ ही उन्होंने जिलावासियों से नए साल में पर्यटन स्थल पर सुरक्षित व सतर्क रहने की अपील की है।

उपायुक्त ने कहा कि कुछ जगह से कोविड-19 के मामले बढ़ने की सूचनाएं मिली है। इसलिए लोग सरकार की नई गाइडलाइन के अनुसार भीड़भाड़ वाले क्षेत्र, पर्यटन स्थल, पब्लिक ट्रांसपोर्ट, बाजार इत्यादि में मास्क लगाएं व 2 गज की दूरी का पालन करें।

उन्होंने बताया कि जिले के सभी पर्यटन स्थल व पिकनिक स्पॉटों में विधि व्यवस्था पूरी कर ली गयी है। साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जिले के और बाहर से जिले में आने वाले सभी सैलानियों से अपील है कि वे सभी शांति पूर्वक नव वर्ष की खुशियां मनाएं। साथ ही किसी भी तरह की आपदा पड़ने पर जिला प्रशासन को अविलंब सूचना दें, जिला प्रशासन सहायता करने के लिए हमेशा तत्पर है।

सभी पर्यटन स्थलों पर हैं सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

जिले के सभी फॉल, डैम, पार्क सहित सभी पिकनिक स्पॉट को लेकर प्रशासन भी सतर्क है। खासकर साल के पहले दिन, 1 जनवरी, को पिकनिक स्पॉट पर उमड़ने वाली भीड़ को लेकर धनबाद जिला प्रशासन ने पुख्ता तैयारी कर ली है।

नए साल के उमंग में खलल न पड़े इसको लेकर भी जिला प्रशासन ने सभी पिकनिक स्पॉट के साथ प्रमुख चौक-चौराहों पर पुलिस पदाधिकारी व अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की है। सभी थानों को, खासकर जिनके इलाके में पर्यटन स्थल व पार्क आदि है, वहां विशेष गश्ती अभियान चलाने का निर्देश दिया है।

नावों में लाईफ जैकेट जरुर पहने

बोटिंग करने वालों से लाईफ जैकेट पहनने का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया है।

शराब पीकर वाहन नहीं चलाए, यातायात नियमों का पालन करे

उपायुक्त ने लोगों से शराब पीकर वाहन नहीं चलाने व यातायात नियमों का पालन करने की अपील की है। नशे की हालत में तेज और लापरवाही से वाहन चलाने के कारण रास्ते में चलने वाले राहगीरों के लिए असुरक्षित हो जाता है। खासकर नए साल में इस तरह की घटनाएं ज्यादा देखी जाती है।

इसे लेकर उपायुक्त ने लोगो से अपील की है कि सुरक्षित तरीके से नए साल का स्वागत करें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें।