2 जवान शहीद,: मुठभेड़ के दौरान दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी, 4 आतंकी ढेर

Jawan Shaheed : आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना का दो जवान शहीद हो गया। घटना दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के चिनिगाम की है। इस मुठभेड़ में चार आतंकी भी मार गिराये गये हैं। सेना 2 आतंकवादी विरोधी अभियान चला रही है. एक अभियान मोदरगाम गांव में चल रहा है। सेना का पहला अभियान शुरू होने के कुछ ही घंटों बाद चिनिगाम गांव में गोलीबारी की एक और घटना शुरू हो गई।

दरअसल सेना को लश्कर ग्रुप के बारे में खुफिया सूचना मिली, जिसके बाद सुरक्षा बल उस क्षेत्र में पहुंच गए और दोनों ओर से गोलीबारी होने लगी। आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक जवान घायल भी हो गया। घायल जवान को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सेना को कुलगाम के इलाके में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया इनपुट मिला था। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

इस दौरान सेना के जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में सेना के 2 जवान घायल हो गए. घायल जवानों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान दो जवान शहीद हो गया. यह मुठभेड़ ऐसे समय में हुई है जब अनंतनाग में नुनवान-पहलगाम मार्ग और गांदरबल जिले में बालटाल मार्ग पर पिछले शनिवार को शुरू हुई अमरनाथ यात्रा के कारण घाटी में कड़ी सुरक्षा है। मुठभेड़ कुलगाम के मोदरगाम गांव में उस समय शुरू हुई, जब आतंकवादियों के होने की सूचना प्राप्त होने के बाद सुरक्षा बलों की संयुक्त टीमें इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान (CASO) चला रही थीं।

एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि सीएएसओ गोलीबारी में तब्दील हो गया, क्योंकि सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम पर गोलीबारी हुई, शुरुआती गोलीबारी में एक सैनिक घायल हो गया। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त बलों को इलाके में भेजा गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आतंकवादी घेराबंदी तोड़ने में कामयाब न हो सकें। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि बल अपना काम कर रहे हैं।

HPBL
HPBL  

Related Articles

Next Story