रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 8 साल से संविदा पर काम कर रहे ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर की सेवा अवधि 2 साल के लिए बढ़ा दी है। खुद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कार्यालय ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है। मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से किये गये ट्वीट में कहा गया है कि राज्य के सभी जिलों में विगत 8 वर्ष से संविदा आधारित पद पर कार्यरत ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर की अवधि 2 वर्ष (अक्टूबर, 2021 से सितम्बर 2023) तक विस्तारित करने के मामले में दिये गये प्रस्ताव पर अनुमोदन दिया है।

ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर राज्य में चल रही योजनाओं और कार्यालयों का डिजिटली मूल्यांकन व सुविधाओं को सुनिश्चित कराते हैं। जिला उपायुक्त के अधीन काम करने वाले ई डिस्ट्रिक्ट मैनेजर से राज्य के उन आनलाइन वर्क और जिला प्रशासन को योजनाओं को निचले तबके तक पहुंचाना आसान होता है। मुख्यमंत्री के इस फैसले के बाद डिजिटल और आनलाइन सेवा से जुड़े कामों को रफ्तार मिलेगी।

इसके अलावे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ने गोमिया एवं डुमरी बिहार स्टेशन के बीच पेटरवार गोमिया नरकी बिशुनगढ़ पथ के चैनेज 26.150 कि०मी० में LC. No.- 11/A /T के स्थान पर पथ उपरी पुल के निर्माण कार्य हेतु ₹ 83.31,96,390 की प्रशासनिक स्वीकृति एवं रेलवे द्वारा पथ उपरी पुल के निर्माण हेतु आवश्यक राशि की अग्रिम निकासी कर राशि (भू-अर्जन की राशि को छोड़कर) रेलवे को उपलब्ध कराने की स्वीकृति संबंधी मंत्रिपरिषद् एवं योजना प्राधिकृत समिति हेतु संलेख प्रारूप पर अनुमोदन की स्वीकृति दी है।

Leave a comment

Your email address will not be published.