कांग्रेस विधायक गिरफ्तार : हिंसा फैलाने के मामले में पुलिस ने दर्ज किया था FIR, समन के बाद भी नहीं पहुंच रहे थे विधायक

गुरुग्राम। हिंसा फैलाने के मामले में पुलिस ने कांग्रेस विधायक को गिरफ्तार किया है। हरियाणा पुलिस की तरफ से कांग्रेस विधायक मामन खान की गिरफ्तारी के बाद अन्य पर शिकंजा कसा जाने लगा है। मामन खान को 2 बार हरियाणा पुलिस ने समन किया था। दोनों बार खान पुलिस के सामने पेश नहीं हुए थे। उन्होंने अपने बचाव में पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट के सामने केस ट्रांसफर की अपील दायर की थी।

हरियाणा सरकार ने हाई कोर्ट को बताया कि नूंह हिंसा के बाद दर्ज प्राथमिकी में कांग्रेस विधायक मामन खान को भी आरोपी बनाया गया है। सरकार ने दावा किया कि इस कदम का समर्थन करने के लिए पुलिस के पास फोन कॉल रिकॉर्ड और अन्य सबूत हैं।

फिरोजपुर झिरका के विधायक खान ने मंगलवार को अदालत का रुख कर गिरफ्तारी से राहत का अनुरोध करते हुए दावा किया था कि उन्हें इस मामले में फंसाया जा रहा है जबकि हिंसा भड़कने के दिन वह नूंह में थे भी नहीं। विधायक के वकील ने सुनवाई के बाद कहा कि खान को अभी पता चला है कि उनका नाम प्राथमिकी में है।

आपको बता दें कि नूंह में 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद (VHP) के नेतृत्व वाली शोभायात्रा पर भीड़ ने हमला किया था. हिंसा में 6 लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद बगल के गुरुग्राम में एक मस्जिद पर हुए हमले में एक मौलवी की मौत हो गई थी।

विधायक ने अनुरोध किया कि नूंह में हिंसा से जुड़े सभी मामले एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) को स्थानांतरित कर दिए जाने चाहिए. सरकारी वकील ने अदालत को बताया कि एक एसआईटी पहले ही गठित की जा चुकी है।

HPBL Desk
HPBL Desk  

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति की हो, खेलकूद की हो, अपराध की हो, मनोरंजन की या फिर रोजगार की, उसे LIVE खबर की तर्ज पर हम आप तक पहुंचाते हैं।

Related Articles

Next Story