www.cbse.nic.in Live Updates। बड़ी संख्या में सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी हैं। सीबीएसई जल्द ही दसवीं और बारहवीं कक्षा के परिणाम की घोषणा करने वाला है। परीक्षा का परिणाम जारी होते ही करीब 35 लाख छात्रों को राहत मिलेगी। यही कारण है सीबीएसई स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट को लेकर आंख लगाए बैठे हैं। सीबीएसई टर्म 2 रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट के अलावा डिजिलॉकर, उमंग एप और results.gov.in पर भी उपलब्ध होगा।

डिजिलॉकर ऐप पर ऐसे मिलेगा रिजल्ट

सीबीएसई 10वीं, 12वीं के रिजल्ट का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। सीबीएसई के छात्र डिजिलॉकर के माध्यम से भी अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

सीबीएसई द्वारा बोर्ड परीक्षा के अंतिम परिणाम को छात्रों द्वारा टर्म-1 और टर्म-2 दोनों में ही उनके द्वारा किए गए प्रदर्शन के आधार पर तैयार किया जाएगा। हालांकि, बोर्ड ने अब तक दोनों टर्म के वेटेज को लेकर कोई भी आधिकारिक अपडेट नहीं जारी किया है।
CBSE Result 2022: इन वेबसाइट पर नजर बना कर रखें
• cbse.gov.in
• cbseresults.nic.in
• results.gov.in
• parikshasangam.cbse.gov.in
• digilocker.gov.in

सीबीएसई 10वीं की परीक्षाएं 26 अप्रैल से आयोजित की गईं और 24 मई 2022 को संपन्न हुईं, जबकि कक्षा 12 की परीक्षाएं 26 अप्रैल से शुरू हुईं और 15 जून, 2022 को समाप्त हुईं। बता दें, सीबीएसई कक्षा 10, कक्षा 12वीं टर्म 2 परिणाम, 2022 पर जल्द ही अपडेट आने वाला है।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट – cbse.gov.in और cbseresults.nic.in पर कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम 2022 की घोषणा कर सकता है। हालांकि बोर्ड की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन अपडेट आते ही तुरंत यहां आपसे साझा किया जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.