नयी दिल्ली । राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने 16 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। कर्नाटक से देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण राज्यसभा जायेगी, तो वहीं महाराष्ट्र से पीयूष गोयल को पार्टी राज्यसभा भेजेगी। यूपी से लक्ष्मीकांत वाजपेयी और राधा मोहन अग्रवाल समेत 6 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। मंगलवार को नामांकन की आखिरी तारीख है। आपको बता दें कि राज्यसभा की 57 सीटों पर 10 जून को वोट डाले जायेंगे।

मध्यप्रदेश से कविता पाटीदार, कर्नाटक से निर्मला सीतारमण और जग्नेश, महाराष्ट्र से पीयूष गोयल और अनिल सुखदेव राव, राजस्थान से घनश्याम तिवारी, उत्तर प्रदेश से लक्ष्मीकांत वाजपेयी, राधामोहन अग्रवाल, सुरेंद्र सिंह नागर, बाबूराम निषाद, दर्शना सिंह, संगीता यादव, उत्तराखंड के कल्पना सैनी, बिहार से सतीश चंद्र दुबे, शंभू शरण पटेल, हरियाणा से कृष्ण लाल कंवर को उम्मीदवार बनाया गया है।

यूपी के 11 सीटों पर राज्यसभा के चुनाव होने हैं, जिनमे से 6 पर पार्टी ने प्रत्याशी घोषित कर दिये हैं। पार्टी ने लक्ष्मीकांत वाजपेयी का वनवास खत्म कर दिया है। 2014 के चुनाव में वाजपेयी ने जीत के लिए काफी मेहनत की थी।

Leave a comment

Your email address will not be published.