पटना। BPSC के परीक्षा पैटर्न में बदलाव हो सकता है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार परीक्षा को लेकर छात्रों की परेशानी को लेकर हाईलेवल मीटिंग बुलायी है। चीफ सिकरेट्री और अन्य सीनियर अधिकारी के साथ मुख्यमंत्री की इस बैठक में परीक्षा को लेकर स्थिति को साफ कर दिया जायेगा। पीटी परीक्षा में परसेंटाइल सिस्टम लागू करने और 2 दिन परीक्षा आयोजित करने को लेकर अभ्यर्थियों ने जमकर बवाल मचाया था।

पुलिस ने छात्रों पर लाठियां भी भांजी थी, इधर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मामले में संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री बीपीएससी के परीक्षा पैटर्न में बदलाव को लेकर चीफ सिकरेट्री व अन्य अधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगे। आपको बता दें कि बुधवार को बीपीएसपी अभ्यर्थी परीक्षा के पैटर्न में हुए बदलाव को लेकर गांधी मैदान से आयोग कार्यालय तक पैदल मार्च निकाला था।  इस मार्च को रोकने के लिए पुलिस ने अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज किया था. जिसमें कई अभ्यर्थी गंभीर रूप से घायल हुए थे।

दरअसल बिहार में छात्रों का विरोध परसेंटाइल सिस्टम लागू करने और दो दिन परीक्षा आयोजित कराने को लेकर है। पुलिस के लाठीचार्ज में घायल अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास भी पहुंचे थे, लेकिन उनकी मुलाकात तेजस्वी यादव से नहीं हो पायी थी।

Leave a comment

Your email address will not be published.