मुबई 16 जून 2022। बालीवुड के डिस्को डांसल मिथुन चक्रवर्ती आज 72 साल के हो गये हैं। फैंस उनकी लंबी उम्र की कामना कर रहे हैं। मिथुन दा अपन डांस के लिए काफी चर्चित रहे हैं। बालीवड के इस डिस्को डांसर ने इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दी है। उनका डांस सांग आई एम ए डिस्को डांसर ने तो बालीवुड में तहलका मचा दिया था। हालांकि बहुत कम लोग ये जानते हैं कि मिथुन चक्रवर्ती इंडस्ट्री में आने से पहले एक नक्सली थे। बीएससी तक की पढ़ाई के बाद मिथुन दा ने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीच्यूट से कोर्स किया और फिर नक्सलियों के एक ग्रुप से जुड़ गये।

मिथुन दा का जन्म 16 जून 1950 को कोलकाता में हुआ था। मिडिल क्लास फैमिली में जन्मे मिथुन को बालीवुड का बेस्ट डांसर भी कहा जाता था। मिथुन पढ़ाई के बाद एक नक्सली संगठन से जुड़ गये। परिवार के लोग उनके इस कदम से काफी नाराज थे। एक दिन मिथुन के भाई की रोड हादसे में मौत हो गयी। इस घटना ने मिथुन को पूरी तरह से बदलकर रख दिया। वो घर लौट आये और फिर सिनेमा की दुनिया में कदम रखा। 1993 से 1998 तक उनकी 33 फिल्मे फ्लाप हुई। मिथुन ने 12 फिल्मे लगातार साइन की।

मिथुन ने योगिता बाली के साथ शादी की। हालांकि मिथुन ने खुद स्वीकार किया था कि उन्होंने श्रीदेवी के साथ गुपचुप शादी की थी। श्रीदेवी चाहती थी कि वो अपनी पत्नी को तलाक दे दें, लेकिन योगिता को मिथुन छोड़ नहीं सकते थे। इधर योगिता को जब मिथुन और श्रीदेवी के रिश्ते की जानकारी मिली तो उन्होंने मिथुन को तत्कार श्रीदेवी को छोड़ने के लिए कहा। योगिता और मिथुन के चार बच्चे हैं। मिमोह, नामाशी, उसम्य और बेटी दिशानी को उन्होंने गोद लिया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.