सिपाही भर्ती : पुलिस भर्ती परीक्षा अगले महीने, जानिये कब से कब तक होगी परीक्षा, सभी जिले में भेजी गयी जानकारी

Police Bharti: पुलिस भर्ती का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म होने वाला है। पेपर लीक की वजह से रद्द हुई पुलिस भर्ती की परीक्षा अगले महीने से आयोजित होगी। 7 अगस्त से लेकर 28 अगस्त के बीच ये परीक्षा होगी। आपको बता दें कि बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में 18 लाख आवेदकों ने फार्म भरा था। लेकिन परीक्षा के ठीक पहले ही प्रश्न पत्र लीक हो गया। अब 7 अगस्त से 28 अगस्त के बीच होने वाली परीक्षा को लेकर आयोग ने सभी डीएम को पत्र लिखा है।

इससे पहले सिपाही भर्ती परीक्षा 1 अक्टूबर 2023 को हुआ था। इसका पेपर लीक हुआ था। इसके बाद इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। परीक्षा का आयोजन 7, 11, 18,21, 25 और 28 अगस्त को किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन दोपहर 12:00 से लेकर 2:00 तक एक पाली में किया जाएगा। 21,391 खाली पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्तियां की जाएगी। इसके लिए लगभग 18 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। परीक्षा के दौरान भीड़-भाड़ जैसी समस्या को दूर रखने के लिए एग्जाम का आयोजन सिर्फ एक पाली में किया जा रहा है।

आपको बता दें कि प्रशन पत्र लीक मामले में कई पुलिसकर्मी भी शामिल थे, जिन्हें गिरफ्तार किया गया था। नालंदा पुलिस के क्यूआरटी के तीन और बोधगया पुलिस का एक जवान भी शामिल था। आरा का ओमप्रकाश, नवादा का संटू और पटना का नीतीश क्यूआरटी का जवान था।वहीं गया का मुकेश बोधगया में सिपाही था। इनके पास एक अक्टूबर को हुई सिपाही भर्ती परीक्षा से पहले ही प्रश्नपत्र और उत्तर आ गया था। इन चारों के अलावा इसमें गया के बेला का मंटू कुमार और चाकंद का नवलेश भी शामिल है।सिपाही कमलेश ने अपने जीजा, भाभी, भाई और दो दोस्तों को प्रश्न पत्र और उत्तर भेजे थे।

HPBL
HPBL  

Related Articles

Next Story