पटना : गरमी से बैचेन बिहार के लिए राहत की खबर है। अगरे दो दिनों तक बिहार के कई हिस्सों में रूक-रूककर बारिश होगी और तेज हवाएं चलेगी। मौसम विभाग (weather update) ने दो दिनों केलिए आंधी-बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग(Weather News) के मुताबिक राजस्थान से असम तक एक टर्फ लाइन गुजर रही है, इससे पहले राज्य (bihar today weather) के उत्तरी हिस्से में तेज बारिश होगी। वहीं सीमावर्ती जिलों में ज्यादा बारिश होगी।

मौसम विभाग ने कहा है कि ये प्री मानसून की बारिश है, जो मानसून आने के पूर्व की निशानी है। मानसून के बिहार पहुंचने में अभी 2 से 3 सप्ताह का वक्त लग सकता है। प्री मानसून की वजह से मौसम में इस तरह का उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। दोपहर के बाद मौसम में बदलाव महसूस हो रहा है। मौसम विभाग (patna weather alert) ने बिहार के कई हिस्सों में तेज आंधी की भी चेतावनी है। 30-40 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक पटना, सहरसा, सुपौल, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, पूर्व चंपारण, पश्चिमी चंपारण, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, सिवान, वैशाली, नवादा, गया के कुछ हिस्सों में बारिश होगी और वज्रपात होगी। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।  

Leave a comment

Your email address will not be published.