बड़ी खबर : झारखंड SSC ने रदद् किये संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा के 52,536 आवेदन.....जानिए क्या है वजह

रांची। नौकरी की सपना संजोए उम्मीदवार के लिए एक बुरी खबर झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) की तरफ से आ रही है। कर्मचारी चयन आयोग ने झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2021 के कुल आवेदन में से 52536 आवेदन को रद्द कर दिया है।

JSSC की तरफ से आवेदन रदद् करने के कई वजह को बताया गया है। आवेदन रदद् करने की सूचना में कहा गया है कि आवेदक को उसके आवेदन में हुई गड़बड़ियों को सुधार करने के कई मौके दिए गए,उसके बाबजूद आवेदक के तरफ से त्रुटि को दूर नहीं किया गया,लिहाजा आवेदन रदद् करने का फैसला लिया गया।

किन कारणों से कितने आवेदन रदद् किये गए

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने अपनी नोटिफिकेशन जारी कर कहा है कि 47183 आवेदन रदद् करने की वजह ये रही कि आवेदक द्वारा आवेदन के प्रारंभिक चरण को पार नही किया ,साथ ही परीक्षा शुल्क भी जमा नही कराया गया।
5342 आवेदन रदद् करने की वजह परीक्षा शुल्क भुगतान के बाद फ़ोटो,सिग्नेचर को अपलोड नही किया गया। ये उम्मीदवार 2019 में भी आवेदन के दौरान आवेदन दिया था।
इसके अलावे 11 ऐसे उम्मीदवार थे जिन्होंने आरक्षण का लाभ लेने के लिए श्रेणी में बदलाव तो किया पर उसके अनुरूप परीक्षा शुल्क का भुगतान नही किया।

21 अगस्त को आयोजित होगी परीक्षा

JSSC ने आवेदन रदद् करने सबंधी नोटिफिकेशन में कहा है कि जिन उम्मीदवार का आवेदन सही और सबमिटेड है उमकी परीक्षा 21 अगस्त को ली जाएगी।परीक्षा लेने के लिए राज्य भर में परीक्षा केंद्र बनाए गए है।
परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार बको अलग से कोई एडमिट कार्ड जारी नही किया जाएगा बल्कि लिंक जारी की जाएगी जिससे उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।एडमिट कार्ड जारी करने सम्बन्धी सूचना जल्द प्रकाशित की जाएगी।

HPBL Desk
HPBL Desk  

हर खबर आप तक सबसे सच्ची और सबसे पक्की पहुंचे। ब्रेकिंग खबरें, फिर चाहे वो राजनीति की हो, खेलकूद की हो, अपराध की हो, मनोरंजन की या फिर रोजगार की, उसे LIVE खबर की तर्ज पर हम आप तक पहुंचाते हैं।

Related Articles

Next Story