भागलपुर। चोर भी ना आजकल गजब कर रहे हैं। पैसे..गहने, कीमती सामान तो छोड़िये कबूतर तक को नहीं छोड़ रहे। ऐसा ही एक मामला भागलपुर के हटिया रोड स्थित दुर्गा स्थान मोड का है। जहां एक एक घर पर चोरो ने धावा बोलकर 118 कबूतर की चोरी कर ली। हैरान करने की बात ये है कि चोरी का ये खुलासा तब हुआ, जब गृहस्वामी को ये जानकारी हुई कि एक जगह पर बहुत ही सस्ते दामों पर कूबतर बिक्री हो रहा है। इस मामले में दर्ज शिकायत के आधार पर पुलिस ने एक कबूतर चोर को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल भागलपुर के हटिया रोड स्थित दुर्गा स्थान मोड में रहने वाले बाबूलाल कुमार के घर पर रविवार की रात चोर घुस गये और 118 कबूतर की चोरी कर ली। मामला कबूतर चोरी का था, लिहाजा गृहस्वामी ने इस मामले में पुलिस में शिकायत करना उचित नहीं समझा। इसौ दौरान मंगलवार को गृहस्वामी को ये खबर मिली ही तिलकामांझी के सच्चिदानंद नगर के रहने वाले कुछ युवक काफी सस्ते में कबूतर बेच रहे हैं।

जिसके बाद गृहस्वामी ने तिलकामांझी पुलिस को इसकी सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने लोगों के सहयोग से आरोपी के युवक को गिरफ्तार कर लिया। गृहस्वामी के मुताबिक रविवार को उनके घर में घुसे चोरों ने पहले अलमारी खोलकर नकद और जेवहरात की चोरी कर ली और फिर घर के लोगों के कमरे की कुंडी बंद कर दी और घर की छत पर कबूतर के बने घर से 118 कबूतर की चोरी कर ली। सुबह जब लोग उठे तो घर का दरवाजा बंद पाया, उसके बाद पड़ोसी को बुलाकर घर खुलवाया और लोग बाहर निकले।

इस दौरान नकद और जेवर के अलावे घर से 118 कबूतर भी चोरी करना पड़ा। पीड़ित परिवार अभी सोच ही रहा था कि इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराया जाय या नहीं, इसी बीच सस्ते दामों में कबूतर बिक्री की खबर मिली। पुलिस को सूचना मिलने के बाद पुलिस ने लड़के को पड़ा, वहीं आरोपी के घर से तलाश में 30 कबूतर भी मिले हैं। आरोपियों बताया कि उल्टा पुल के बाद पक्षी बेचने वाले को उसने दो हजार रुपये दर्जनों कबूतर बेच दिया। अब चोरी का कबूतर खरीदने वाले पर भी गाज गिरेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.