रोहतक 10 मई 2022। 87 साल की उम्र में पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने 12वीं की परीक्षा पास की है। बोर्ड ने आज उन्हें मार्क्स शीट दे दी है। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने 10वीं की परीक्षा पास की थी। हरियाणा शिक्षा बोर्ड से मार्क्स शीट लेने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला आज बेहद खुश दिखे।


87 साल की उम्र में भी जिस तरह से पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने पढ़ाई के प्रति लगन दिखायी है, उसने कईयों को हैरान कर दिया है। इनेलो सुप्रीम ओमप्रकाश चौटाला ने 10वी के बाद 12वीं की परीक्षा पास कर ना सिर्फ कई लोगों को चौंका दिया है, बल्कि ये साबित भी कर दिया है कि पढ़ाई की कोई उम्र नहीं होती।


साल 2021 में ओमप्रकाश चौटाला ने ओपन बोर्ड से 12वीं की परीक्षा दी थी। इसका रिजल्ट 5 अगस्त को रोक दिया गया था। कहा जा रहा था कि उन्होंने 10वीं की परीक्षा पास नहीं की थी, क्योंकि 12 वीं का रिजल्ट जारी होने के लिए वो 10वीं की परीक्षा में फिर से बैठे और फिर परीक्षा पास की। परीक्षा केंद्र के बाहर जब मीडिया ने उनसे सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि वो छात्र की हैसियत से आये हैं, इसलिए सवाल जवाब ना किया जाये।


ओमप्रकाश चौटाला ने ना सिर्फ 10वीं और 12वीं की परीक्षा फर्स्ट डिवीजन से पास की, बल्कि नंबर भी काफी अच्छे लाये। उन्होंने मार्क्स शीट भी आज मीडिया के सामने शेयर किये। 87 साल की उम्र में ओमप्रकाश चौटाला की स्मरण शक्ति भी काफी मजबूत है। पढ़ाई के साथ-साथ ओमप्रकाश चौटाला अपनी राजनीति में भी काफी सक्रिय हैं वो सभीजिलों और विधानसभाओं का भी दौरा कर रहे हैं। भिवानी में हरियाणा शिक्षा बोर्ड की तरफ से अधिकारियों ने उन्हें मार्क्स शीट सौंपी । अब पूर्व मुख्यमंत्री 10वीं और 12वीं दोनों पास हो गये हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.