नयी दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम ने एशिया कप 2022 के सुपर-4 स्टेज में धमाकेदार जीत दर्ज की है। भारती ने एक रोमांचक मैच में जापान को 2-1 से मात दी। भारत की ओर से मंजीत ने 8वें मिनट और पवन ने 35वें मिनट में गोल किया। वहीं जापान की ओर से इकलौता गोल तकुमा निवा ने मैच के 18वें मिनट में किया।

इस जीत के साथ ही भारत ने पिछली हार का हिसाब भी बराबर कर लिया है। गौरतलब है कि लीग मैच में जापान ने भारत को 5-2 के बड़े अंतर से हराया था। जापान ने लीग स्टेज में अपने तीनों मैच जीते थे और वो पूल ए में टॉप पर थी। वहीं भारत और पाकिस्तान दोनों के ही चार अंक थे। मौजूदा चौंपियन भारत ने बेहतर गोल अंतर के कारण अगले दौर में जगह बनायी।

भारत के अलावा सुपर 4 स्टेज में जापान, साउथ कोरिया, और मलेशिया ने जगह बनायी है। ये सभी टीम एक दूसरे से एक बार भिड़ेगी, जिसके बाद टाप दो टीमें फाइनल खेलेगी। भारतीय टीम अब अपने अपने मुकाबले में रविवार को मलेशिया का सामना करेगी।

टीम इंडिया ने इस बार एशिया कप में नये लड़को को उतारा है। टीम की कप्तानी अनुभवी वीरेंद्र लकड़ा कर रहे हैं, वहीं सरदार सिंह कोच हैं। एशिया कप साल 2017 में खेला गया था, इस मैच में भारत ने मलेशिया को हराकर तीसरी बार टूर्नामेंट जीता था।

Leave a comment

Your email address will not be published.