रांची ऑल झारखंड पारा मेडिकल एसोसिएशन की राज्य कमिटी आज फिर स्वास्थ्य विभाग में शीर्ष 2210 मलेरिया एवम अन्य संचारी रोग अंतर्गत कार्यरत कर्मियो के वेतनादि भुगतान नही हो पाने की स्थिति में दस्तक दी।

राज्य भर में राज्यस्कीम के अंतर्गत काफी संख्या में कर्मचारी कार्यरत है जिनका वेतनादि का भुगतान आवंटन के अभाव में पिछले 4 माह से नही हो पाया है,जिससे कर्मचारियों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है।

ऑल झारखंड पारा मेडिकल एसोसिएशन के महासचिव उपेंद्र कुमार सिंह ने पूर्व में पत्र देकर विभाग का ध्यान आकृष्ट कराया था उसके बाद विभाग आवंटन देने के मामले में कारवाई शुरू की।

विभाग द्वारा आवंटन जारी करने में हो रही देरी पर एसोसिएशन की राज्य प्रतिनिधि मंडल जिसमें प्रदेश अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार,उपाध्यक्ष उमा काबरा,चंदन ठाकुर,संयुक्त मंत्री मनोज कुमार,कोषाध्यक्ष संजय कुमार शामिल थे,विभागीय सचिव से मुलाकात की,एवम आवंटन निर्गत करने डेडलाइन तय करने की मांग की।

एसोसिएशन के बढ़ते दबाव को देखते हुए विभाग द्वारा आपसी मंत्रना कर प्रतिनिधिमंडल को बताया कि कर्मचारियों की परेशानी से विभाग अवगत है,आवंटन जारी नही कर पाने में विभाग द्वारा चूक हुई है,जिसे दूर करने का प्रयास किया जा रहा है,साथ ही प्रतिनिधिमंडल से समय की मांग करते हुए आश्वस्त किया गया की 15 जुलाई से पहले सारी प्रक्रिया पूरी कर आवंटन जारी कर दिया जाएगा।

प्रतिनिधिमंडल द्वारा HPBL को बताया गया की यदि जल्द राज्य भर के कर्मचारियों का भुगतान की प्रक्रिया पूरी नही हुई तो एसोसिएशन कड़े तेवर अपनाने पर विवश होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.