नयी दिल्ली। मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए एक बुरी खबर है। AirTel यूजर्स को बड़ा झटका लगने वाला है। प्रीपेड प्लान्स की कीमतों में बढ़ोत्तरी होने वाली है। पिछले दिनों BSNL को छोड़कर सभी टेलीकाम कंपनी Vi, AirTel और JIO ने भारतीय बाजार में अपनी प्रीपेड सर्विस के प्लान्स की कीमतों में बढ़ोत्तरी की थी।

AirTel कंपनी के सीईओ गोपाल विट्टल ने इस बात की तरफ इशारा किया है कि 2022 में एयरटेल फिर से प्राइस हाइक कर सकता है। इस बार कंपनी का एवरेज रेवन्यू पर यूज यानी ARPU टार्गेट 200 रूपये हैं।  

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरटेल टेलीकाम कंपनी रेगुलेटर द्वारा 5G के लिए तय बेस प्राइस से खुश नहीं है। विट्टल ने बताया कि इंडस्ट्री को कीमतों में भारी कमी की उम्मीद थी। भले ही इसमें हुई है, लेकिन ये प्रर्याप्त नहीं और इस मामले में निराशाजनक है।

आपको बता दें कि पिछले दिनों मोबाइल कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान्स में 25 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तरी की थी। टेलीकाम आपरेटर्स 5G के रिवाइज्ट प्राइस पर TRAI के सुझाव से खुश नहीं है। कंपनियां ट्राई से कम कीमत के सुझाव की उम्मीद कर रही है।

खबरें है कि इस साल एक बार और मोबाइल का टैरिफ प्लान बढ़ेगा। एयरटेल के सीईओ ने कहा है कि इस लेवल पर टैरिफ हाइक अभी भी बहुत कम है। पहले पोर्ट के लिए 200 की जरूरत है। जिसके लिए कम से कम एक बार टैरिफ बढ़ानी बहोगी। कंपनी का कहना है कि कंज्यूमर्स इस बढ़ोत्तरी के बाद कंपनी के साथ बने रहेंगे। पिछली बार टैरिफ हाइक के बाद भी तीन महीनों में एयरटेल के सब्सक्राइबर्स बढ़े हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.