लखनऊ। बॉलीवुड के एक्टर और कांग्रेस के पूर्व सांसद राजबब्बर को कोर्ट ने 2 साल की सजा सुनाई है। राजबब्बर को यह सजा 26 साल पुराने एक मामले में हुई है। एक्टर को 2 साल की जेल के साथ-साथ 8500 रूपये का जुर्माना भी लगाया गया है। राज बब्बर को यह सजा लखनऊ के एमपी एमएलए कोर्ट ने सुनाई है।

यूपी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राजबब्बर का कहना है कि वह इस मामले को लेकर ऊपरी अदालत में अपील करेंगे। घटना 2 मई 1996 के चुनाव के दौरान की है। राज बब्बर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी थे और वजीरगंज इलाके में एक बूथ पर गए हुए थे। इसी दौरान वहां उन्होंने फर्जी मतदान का आरोप लगाते हुए शिव कुमार सिंह नाम के एक अधिकारी के साथ मारपीट की थी। सजा की घोषणा के समय पूर्व सांसद खुद अदालत में मौजूद थे।

कांग्रेस नेता को सरकारी कर्तव्यों में दखल देने और शारीरिक हमले का दोषी पाया गया है। राज बब्बर को 1996 के लोकसभा चुनाव के दौरान एक सरकारी अधिकारी के साथ बदतमीजी करने का दोषी पाया गया है। आरोप था कि राज बब्बर अपने समर्थकों के साथ मतदान स्थल में घुस गए थे और ना सिर्फ मतदान प्रक्रिया को प्रभावित किया, बल्कि सरकारी काम में भी बाधा पहुंचाई। मामले की विवेचना के बाद 23 मार्च 1996 को राज बब्बर और अरविंद यादव के खिलाफ धारा 143, 332, 353, 323, 504 और 188 के तहत आरोप पत्र दाखिल किया गया। इस मामले को लेकर लखनऊ एमपी एमएलए कोर्ट ने गुरुवार को फैसला सुनाया हालांकि इसके बाद कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी।

Leave a comment

Your email address will not be published.